logo-image

25 हजार प्रति एकड़ मुआवजा किसानों को दें हेमंत सरकार, वरना होगा आंदोलन- भाजपा किसान मोर्चा

भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजेश चौधरी व सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो की पत्नी तारा देवी ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता आयोजित कर झारखंड सरकार के द्वारा घोषित किए गए 'सूखा राहत योजना' को किसानों के साथ छलावा बताया.

Updated on: 01 Dec 2022, 06:02 PM

highlights

. भाजपा किसान मोर्चा ने दी हेमंत सरकार को आंदोलन की धमकी

. 'सूखा राहत योजना' के तहत किसानों के लिए मांगा मुआवजा

Dhanbad:

भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजेश चौधरी व सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो की पत्नी तारा देवी ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता आयोजित कर झारखंड सरकार के द्वारा घोषित किए गए 'सूखा राहत योजना' को किसानों के साथ छलावा बताया. इसके साथ ही किसानों को सूखा राहत के रूप में प्रति एकड़ ₹25000 की मुआवजे की राशि देने की मांग की. उन्होंने वैसे पशुपालक, जो पशुचारे के अभाव में परेशान हैं, उनके लिए भी राहत की मांग की. वहीं मीडिया से बात करते हुए जिला अध्यक्ष राजेश चौधरी व तारा देवी ने बताया कि एक ओर झारखंड सरकार ने पूर्व के भाजपा सरकार द्वारा एमएसपी में दिए गए प्रोत्साहन राशि को इतना कम कर दिया है, जो कि किसानों के लिए अपमानजनक है.

यह भी पढ़ें-गढ़वा के स्कूल में छात्रों के डांस करने का वीडियो वायरल, 7 बच्चों को किया गया निष्कासित

दूसरी ओर सूखा राहत घोषणा में भी किसानों के साथ छलावा किया गया है. महज 3500 रुपये प्रति एकड़ की घोषणा की गई है, जो कि प्रति एकड़ के हिसाब से बहुत कम है. एक किसान को फसल लगाने में ₹40000 प्रति एकड़ के हिसाब से खरीफ में लागत आती है. दूसरी ओर सरकार ने घोषणा तो कर दिया है, लेकिन पोर्टल नहीं खुल रहा है. जिससे किसानों की परेशानी बढ़ गई है. अगर ससमय सरकार ने इसका निदान नहीं किया तो भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की ओर से उग्र आंदोलन किया जाएगा.