logo-image

झारखंड में हारने पर बीजेपी हाईकमान रघुवर दास से नाराज, अमित शाह ने दी नसीहत

झारखंड विधानसभा चुनाव हारने के बाद दिल्ली पहुंचे निवर्तमान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात की.

Updated on: 29 Dec 2019, 08:25 AM

नई दिल्ली:

झारखंड विधानसभा चुनाव हारने के बाद राजधानी दिल्ली पहुंचे निवर्तमान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात की. शीर्ष नेतृत्व ने चुनाव में भाजपा की हार पर रघुवर दास से नाराजगी जताते हुए उन्हें नसीहत दी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, शीर्ष नेतृत्व ने कहा कि सबको साथ लेकर चलने से ही चुनाव जीते जाते हैं. हालांकि रघुवर ने चुनाव हारने के पीछे 'भीतरघात' होने की बात कही.

यह भी पढ़ेंः झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे हेमंत सोरेन, इतने विधायक भी ले सकते हैं शपथ

रघुवर दास शुक्रवार की शाम ही राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गए थे. शाह और नड्डा के हिमाचल प्रदेश के दौरे पर होने की वजह से उनकी भेंट नहीं हो सकी थी. रघुवर शनिवार को करीब 12 बजे भाजपा मुख्यालय पहुंचे. उन्होंने नड्डा से भेंटकर चुनाव हारने को लेकर अपना पक्ष रखा. इसके बाद शाम को शाह से उनके आवास पर उनकी भेंट हुई. पार्टी सूत्रों ने बताया कि बीजेपी नेतृत्व ने चुनाव हारने पर रघुवर दास से नाराजगी जताई है.

यह भी पढ़ेंः भारत में जो काम मुगलों ने नहीं किया, उसे राहुल गांधी कर रहे- गिरिराज सिंह

गौरतलब है कि झारखंड चुनाव में बीजेपी की हार के बाद पार्टी के कई नेता निराश हैं. वे भी पार्टी को अभी से 2024 के चुनाव की तैयारी में जुटने की भी नसीहत दे रहे हैं. हाल ही में राज्य की गोड्डा सीट से सांसद निशिकांत दुबे ने चौंकाने वाला बयान दिया था. उन्होंने साफ शब्दों में कहा था कि अपनों से ज्यादा बाहरियों पर भरोसा करने से पार्टी चुनाव हारी है. पार्टी सूत्रों ने यह भी बताया था कि चुनाव में हार के बाद अब रघुवर दास के रवैये, टिकट वितरण में खेल और संगठनात्मक चूकों को लेकर पार्टी के कई नेताओं ने शीर्ष नेतृत्व को रिपोर्ट भेजी. निशिकांत दुबे ने भी अपनी रपट पार्टी नेतृत्व को भेजी. हालांकि उन्होंने रिपोर्ट में क्या लिखा, वह सामने नहीं आया.