logo-image

बिहार : खेत में लुकाछिपी खेल रहे बच्चों को आग ने लीला, गांव में पसरा मातम

जहां सोमवार देर शाम खलिहान में लुकाछिपी खेल रहे दो बच्चे जिंदा मौत के मुंह में समा गए. मरने वालों में संजीव टुडू (8) और पाउल किस्कू (6) हैं जिनकी पुआल के ढेर में ही जल कर मौत हो गई.

Updated on: 28 Jan 2020, 01:48 PM

झारखंड/दुमका:

झारखंड के दुमका से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई. दरअसल झारखंड के दुमका जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुसनियां पंचायत के बरागुंडरो गांव की है. जहां सोमवार देर शाम खलिहान में लुकाछिपी खेल रहे दो बच्चे जिंदा मौत के मुंह में समा गए. मरने वालों में संजीव टुडू (8) और पाउल किस्कू (6) हैं जिनकी पुआल के ढेर में ही जल कर मौत हो गई.

आग लगने के सही कारणों का पता देर शाम तक नहीं चला. लेकिन एसडीपीओ अमिनेश नैथानी ने घटना की पुष्टि करते हुए संभावना जताई है कि खेलने के दौरान बच्चों ने आग लगा दी थी जिससे यह दुखद घटना घटी.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : उज्जैन में मिला कोरोना वाइरस से इन्फेक्टेड मरीज, इलाज जारी

जानकारी के मुताबिक संजीव टुडू गांव के ही स्व. मुन्ना टुडू का बेटा था, जबकि पाउल किस्कू बुदन किस्कू का बेटा था. यह खलिहान बुदन किस्कू का है, जिसमें दोनों बच्चे कुछ अन्य बच्चों के साथ खेल रहे थे. दोनों बच्चे खलिहान में रखे पुआल में छिप गए थे. इस बीच आग लग गई. गांव वालों ने खलिहान से धुआं उठते देखा तो भीड़ जमा हो गई. सभी आग बुझाने में जुट गए.

काफी देर तक ग्रामीणों को भी पता नहीं चला कि अंदर दो बच्चे जल चुके हैं. जब आग पर कुछ काबू पाने के बाद पुआल को हटाया गया तो दोनों बच्चों का जले हुए शव मिले. इस दर्दनाक घटना से गांव में मातम पसर गया. जानकारी मिलने के बाद सुसनियां पंचायत की मुखिया लक्ष्मी देहरीन मौके पर पहुंचीं. मुखिया ने मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया.

घटना की खबर मिलते ही स्थानीय थाना के थाना प्रभारी और बीडीओ मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली और पीड़ित परिवार को सांत्वना देकर हर सम्भव सरकारी सहायता देने का भरोसा दिया है.