logo-image

बोकारो सदर अस्पताल की बड़ी लापरवाही, इलाज के अभाव मरीज की तड़प-तड़प कर मौत

राज्य सरकार द्वारा गरीब जनता का सरकारी अस्पताल में इलाज का दावा खोखला साबित हो रहा है.

Updated on: 12 Sep 2022, 02:08 PM

Bokaro:

राज्य सरकार द्वारा गरीब जनता का सरकारी अस्पताल में इलाज का दावा खोखला साबित हो रहा है. इस तरह का एक मामला बोकारो सदर अस्पताल में सामने आया है. सोमवार को जांच और इलाज के अभाव के कारण बोकारो सदर अस्पताल में एक मरीज की तड़प तड़प का मौत हो गई. मृतक दुग्धा बस्ती का रहने वाला 39 वर्षीय सनोज कुमार सिंह था. मृतक के भाई अजय सिंह ने बताया कि वह अपने भाई को रविवार को सदर अस्पताल में भर्ती कराया था.

सोमवार को डॉक्टर की सलाह पर जांच करने गया, लेकिन जांच के लिए उसे काफी देर तक लाइन में लगना पड़ा. इसी क्रम में मरीज वहीं बेहोश हो गया और तड़पने लगा. भाई और पत्नी अनु देवी ने उसे इमरजेंसी में ले गए, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद वेंडिलेटर आदि लगाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई.

मृतक की पत्नी ने बताया कि 24 घंटे के बाद अस्पताल में जांच की जा रही है. 24 घंटे में कोई इलाज नहीं किया गया. रात भर नर्स के पास दवा के लिए दौड़ती रही, लेकिन मदद नहीं मिली. परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं. वहीं, डॉक्टर शफीक ने बताया कि मरीज कल से ही भर्ती था. इलाज हो रहा था. एक्सरे और अन्य जांच के लिए बोला गया था. मरीज जांच के लिए ही गया था, जहां वह बेहोश हो गया, उसके बाद उसकी मौत हो गई.