News Nation Logo

देवघर वासियों को बड़ी सौगात, 15 नवंबर को होगा ISBT का उद्घाटन

Akshat Kulshreshtha | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 11 Oct 2022, 04:03:00 PM
deoghar airport

फाइल फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

Deoghar:  

देवघर वासियों को बड़ी सौगात मिलने वाली है. दरअसल 15 नवंबर को देवघर में राज्य के सबसे खूबसूरत और अत्याधुनिक सुविधा से लैस ISBT यानी, इंटरस्टेट बस अड्डा का उद्घाटन किया जाएगा. प्लास्टिक पार्क समेत तमाम क्षेत्रों में लगातार अपनी पहचान बना रही राज्य की सांस्कृतिक राजधानी और नटराज की धरती पर एक बार इतिहास की नई इबारत लिखी जाएगी. अगर सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले 15 नवंबर को देवघर में राज्य के सबसे खूबसूरत और अत्याधुनिक सुविधा से लैस ISBT यानी, इंटरस्टेट बस अड्डा का उद्घाटन कर देवघर नगर निगम को हैंडओवर कर दिया जाएगा.

20 एकड़ एरिया में फैले निर्माणाधीन ISBT की लागत करीब 42 करोड़ की है. जिसे JUDOCO की ओर से तैयार किया जा रहा है. नगर निगम के आयुक्त शैलेन्द्र लाल की माने तो, देवघर में बन रहा यह बस अड्डा कई मायनों में मील का पत्थर साबित होने वाला है. टर्मिनल का काम अब अंतिम चरण में है इसके उद्घाटन के साथ ही झारखंड के सबसे खूबसूरत ISBT टर्मिनल को देवघर नगर निगम के हैंड ओवर कर दिया जायेगा.

देवघर में बन रहा ISBT टार्मिनल कई मायनों में दूसरे बस अड्डों से बेहतरीन है. यात्रियों से लेकर यहां खड़ी होने वाली बसों के स्टॉफ तक क़ी सहूलियत का ख्याल रखा गया है. जी प्लस वन बिल्डिंग में चढ़ने के लिए एक्सीलेटर लगाए गए हैं. आराम करने के लिए बड़े हॉल के साथ ही लगजरी का एहसास कराए जाने की भी व्यवस्था की गई है. इतना ही नहीं, इस टर्मिनल के भीतर लाऊंज के साथ ही रेस्टोरेंट और दुकानों के लिए भी काफी जगह की व्यवस्था की गई है.

रिपोर्ट : उत्तम वत्स

First Published : 11 Oct 2022, 04:03:00 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.