logo-image

साहेबगंज रोड के रास्ते गौ तस्करी का बड़ा खुलासा, 10 ट्रकों को किया गया जब्त

कोयलांचल धनबाद के रास्ते गौ तस्करी के धंधे में जुड़े सिंडिकेट नित्य नए-नए हथकंडे अपना कर तस्करी में जुटे हैं. इस दफा पुलिस इन पर भारी पड़ी है.

Updated on: 18 Oct 2022, 05:11 PM

Gobindpur:

कोयलांचल धनबाद के रास्ते गौ तस्करी के धंधे में जुड़े सिंडिकेट नित्य नए-नए हथकंडे अपना कर तस्करी में जुटे हैं. इस दफा पुलिस इन पर भारी पड़ी है. ऐसे में तस्करी के नए-नए तरीकों का खुलासे होने होने लगा है. ताजा घटनाक्रम में गोविंदपुर- साहिबगंज मार्ग पर लटानी के निकट पूर्वी टुंडी थाना प्रभारी कुलदीप राज टोप्पो के नेतृत्व में गोवंशीय पशुओं से लदी 10 ट्रकों को जब्त किया गया है. जब्त ट्रकों में तकरीबन डेढ़ सौ के आसपास गाय और उनके बच्चे तस्करी के माध्यम से बंगाल भेजे जा रहे थे. मौके पर पुलिस ने 3 ड्राइवर समेत दर्जन भर करोबारियों को भी हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है. बता दें कि अभी पिछले दिनों ही बाघमारा थाना क्षेत्र में छह पिक अप वैन में लोड मवेशी पकड़े गए थे, जिसमें गो-वंशीय पशु और बछड़े बेतरतीब तरीके से लोड किए गए थे.

इसके अलावा स्कॉर्पियो और कंटेनर से भी गौ तस्करी का खुलासा हो चुका है, जिन रास्ते में सख्ती बढ़ती है. तस्कर उस रास्ते को छोड़कर दूसरे रास्ते को अपनाते हैं और अपने गुर्गों के माध्यम से झारखंड की उन वाहनों को स्कॉट कर के पास कराते हैं. फिलवक्त जब्त किए गए पशुओं को कौवाबांध स्थित खटालों में जिम्मेनामा पर सौंपने की तैयारी भी चल रही है.

रिपोर्टर- नीरज कुमार