logo-image

झारखंड कैश कांड में बड़ा खुलासा, पांच और विधायकों के संपर्क में थे गिरफ्तार कांग्रेसी MLA

सरकार गिराने की साजिश का असम में भी एक बड़ा कनेक्शन है. जिसकी जांच कोलकाता सीआईडी कर रही है. जानकारी के अनुसार ये विधायक असम के दो मोबाइल नंबरों से संपर्क में बने हुए थे.

Updated on: 01 Aug 2022, 05:37 PM

Ranchi:

झारखंड के राजनीतिक घटनाक्रम में अब एक और नया मोड़ आ गया है. झारखंड सरकार को गिराने की बड़ी साजिश की जा रही थी, जिसका खुलासा हो गया है. आपको बता दें कि कोलकाता की ग्रामीण पुलिस ने हाल ही में तीन कांग्रेस विधायकों को गिरफ्तार किया था. इन विधायकों के नाम इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी हैं. तीनों विधायकों को अभी कोलकाता सीआईडी की रिमांड में भेजा गया है, जिनसे पूछताछ जारी है. पूछताछ के दौरान कोलकाता सीआईडी ने कई बड़े खुलासे किए हैं. बताया जा रहा है कि सरकार गिराने की साजिश में गिरफ्तार तीन विधायकों के अलावा कांग्रेस के पांच और विधायक शामिल हैं. चौकाने वाली बात यह है कि साजिश रचने वाले विधायकों में एक कांग्रेस का पूर्व अध्यक्ष है. 

पूछताछ में यह भी सामने आया है कि सरकार गिराने की साजिश का असम में भी एक बड़ा कनेक्शन है. जिसकी जांच कोलकाता सीआईडी कर रही है. जानकारी के अनुसार ये विधायक असम के दो मोबाइल नंबरों से संपर्क में बने हुए थे. इन मोबाइल नंबरों पर कई बार घंटों तक बातचीत की गई थी. इन मोबाइल नंबरों पर करीब 75 बार कॉल कनेक्ट हुआ था और सरकार गिराने की पूरी प्लानिंग की जा रही थी. इस दौरान कुछ विधायकों को मंत्री पद का तो कुछ को रुपयों का ऑफर दिया जा रहा था. भारी मात्रा में कैश की इस दौरान बात की गई. माना जा रहा है कि अभी और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं, कई और बड़े नाम सामने आ सकते हैं.

आपको बता दें कि झारखंड कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष इरफान अंसारी समेत तीन कांग्रेस विधायकों को ग्रामीण हावड़ा की पुलिस ने 50 लाख रुपये की नकदी के साथ शनिवार को हिरासत में लिया था. ये तीनों विधायक इस नगदी का हिसाब नहीं दे पाए थे. जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया था. इस घटना को भी पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधू तिर्की ने शनिवार को बीजेपी की साजिश बताते हुए इसे राज्य की हेमंत सरकार को गिराने की साजिश का हिस्सा बताया था.  

अब पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ है कि ये 50 लाख रुपये सिर्फ मौज मस्ती और ऐश करने के लिए दिए गए थे. डीलिंग की रकम तो कुछ और ही है जो हवाला या और किसी माध्यम से झारखंड लाने की बात हो रही थी. पूछताछ में विधायकों ने ये भी बताया कि गिरफ्तार विधायक कोलकाता के सदर स्ट्रीट के एक होटल में गए थे. होटल के कमरे में उन्होंने सिर्फ छह मिनट बिताए और फिर उसी होटल के बार में गए. बार में उन्होंने बीयर पी और फिर उनमें से एक विधायक स्कूटर पर सवार होकर सेंट्रल कोलकाता की ओर चले गए.