logo-image

झारखंड में ईडी की बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस विधायक के घर छापेमारी

मंगलवार के बाद बुधवार को भी कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के हजारीबाग स्थित ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी है. छापेमारी को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Updated on: 13 Mar 2024, 02:39 PM

highlights

  • झारखंड में ईडी की बड़ी कार्रवाई
  • कांग्रेस विधायक के घर ईडी की छापेमारी
  • अंबा प्रसाद ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

Ranchi:

मंगलवार के बाद बुधवार को भी कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के हजारीबाग स्थित ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी है. छापेमारी को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. आपको बता दें कि यह छापेमारी जमीन व खनन से जुड़े मामले को लेकर की जा रही है. ईडी ने सबसे पहले 12 मार्च की सुबह छापेमारी के लिए विधायक के घर पहुंची और विधायक समेत उनके करीबियों के आवास पर रेड मारी. ईडी की टीम ने कुल 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी. वहीं, बुधवार को भी ईडी की टीम जरूरी दस्तावेजों को खंगालने में जुटी हुई है. इधर, कांग्रेस विधायक ने ईडी की कार्रवाई को लेकर बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने बीजेपी का ऑफर ठुकराया है. इसलिए यह छापेमारी की जा रही है. यह कार्रवाई अडाणी और एनटीपीसी के खिलाफ आवास उठाने की वजह से की जा रही है. 

यह भी पढ़ें- आवास योजना के बाद भी कच्चे मकान में रहने को लोग मजबूर, Video ने खोली पोल

कांग्रेस विधायक के घर ईडी की छापेमारी

बड़गांव से कांग्रेस विधायक ने कहा कि बीजेपी ने उन्हें चतरा और हजारीबाग से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने यह ऑफर ठुकरा दिया था. इसलिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है. बीजेपी के नेता भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ने को लेकर उन पर दवाब बनाने की कोशिश कर रहे थे. आपको बता दें कि यह पूरा मामला हजारीबाग के हुरहुरू स्थित खास महल की जमीन से जुड़ा हुआ है. इस जमीन को लेकर पहले भी हंगामा हो चुका है. जमीन के मामले में प्रशासन ने योगेंद्र साव के साथ लीजधारक को भी नोटिस भेजा था. दरअसल, यह जमीन मो. अहसान नाम के शख्स को लीज पर दी गई थी, जिसकी लीज 31 मार्च, 2008 को खत्म हो गई थी. वैसे यह जमीन सरकारी है, जिसे प्रशासन ने अतिक्रमणमुक्त करा लिया था. 

यह भी पढ़ें- BJP सांसद निशिकांत दुबे ने गोड्डा वासियों को दी बड़ी सौगात, कहा- पीएम ने दी विकास को गति

तत्कालीन सीओ के घर की गई छापेमारी

आपको बता दें कि बीते दिन ईडी ने हजारीबाग के तत्कालीन अंचल अधिकारी शशिभूषण सिंह के रांची स्थित आवास पर भी छापेमारी की थी. फिलहाल, वे धनबाद के गोविंदपुर अंचल में अंचल अधिकारी के पद पर पदस्थापित हैं.