logo-image

कोरोना से जंग: एक्शन में CM  सोरेन, आपदा प्रबंधन विभाग के साथ की बैठक

सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्वास्थ्य विभाग के शीर्ष अधिकारी, आपदा प्रबंधन विभाग के शीर्ष अधिकारी और सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद रहे.

Updated on: 26 Dec 2022, 06:43 PM

highlights

  • कोरोना को लेकर अलर्ट पर झारखंड सरकार
  • सीएम हेमंत सोरेन ने आपदा प्रबंधन विभाग के साथ की बैठक
  • बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी थे मौजूद

Ranchi:

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन कोरोना के एक बार फिर से देश में एंट्री पर अलर्ट हो गए हैं. दरअसल, पड़ोसी राज्य बिहार के गया जिले में 11 कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. बिहार के आस-पास के राज्य पूरी तरह से अल्रट मोड पर है. इसी क्रम में सीएम हेमंत सोरेन ने आज कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर आपदा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्वास्थ्य विभाग के शीर्ष अधिकारी, आपदा प्रबंधन विभाग के शीर्ष अधिकारी और सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद रहे. बैठक में कोरोना के नए वेरिएंट से निबटने और कोरोना से लड़ाई में की गई तैयारियों की सीएम हेमंत सोरेन ने समीक्षा की और संबंधित अधिकारी को उचित दिशा निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें-सरायकेला में छात्रा ने किया कमाल, कबाड़ से बनाया गजब का जुगाड़

वहीं, कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय भी अलर्ट पर है. अचानक मरीजों की संख्या बढ़ी तो खतरे का संकेत हो सकता है. सांस के मरीजों की संख्या में उछाल भी खतरा हो सकता है.

गया में 11 केस

झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार के बोधगया में कोरोना के 11 मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है. संक्रमितों में इंग्लैंड और म्यांमर के श्रद्धालु बताए जा रहे हैं.  20 दिसंबर को 33 विदेशी यात्री बोधगया पहुंचे थे. कोरोना संक्रमित केस मिलने के बाद सभी संक्रमितों को होटल में आइसोलेट किया गया है.

ये भी पढ़ें-नए साल के जश्न को लेकर लोगों में उत्साह, सैलानियों से पटा देवघर

बोधगया में हैं दलाई लामा

बताते चलें कि तिबब्त धर्मगुरू दलाई लामा इन दिनों बोधगया में हैं. कई देशों से दलाई लामा के श्रद्धालु बड़ी संख्या में बोधगया पहुंचे हुए हैं. इधऱ बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना की नई लहर की संभावना को देखते हुए अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है. उन्होंने कहा कि सरकार पहले भी अलर्ट थी और आज भी पूरी मुस्तैदी से लगी हुई है. वहीं, 

बिहार सरकार ने भी जारी की एडवाइजरी

कोविड के नए वेरिएंट को लेकर बिहार सरकार ने नई एजवाइजरी जारी कर दी है. बाहर के राज्यों से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है. पटना एयरपोर्ट के बाद अब रेलवे स्टेशन पर अब रैंडम चेंकिग की व्यवस्था शुरु कर दी गई है. अलग-अलग पालियों में तीन से चार स्वास्थ्य कर्मियों को 24 घंटे की ड्यूटी पर लगाया गया है. यहां से गुजरने वाले यात्रियों की रेंडम चेकिंग हो रही है और लोगों में जागरूकता फैलाने की भी कोशिश है.