logo-image

झारखंड : कम दहेज मिलने पर मंडप से वापस लौटी बारात, मामला दर्ज

बताया जा रहा है कि जब बारात गांव पहुंची तो गांव के लोगों ने जमकर बरातियों का स्वागत किया.

Updated on: 29 Jun 2019, 06:32 PM

पटना:

झारखंड के रामगढ़ जिले के गोला प्रखंड के कमाता गांव में चल रही एक शादी उस समय थम गई जब दहेज लोभी दुल्हा पक्ष बारत वापस ले गया. बताया जा रहा है कि जब बारात गांव पहुंची तो गांव के लोगों ने जमकर बरातियों का स्वागत किया. नाच-गाना हुआ सब कुछ ठीक था लेकिन जब मंडप पर दूल्हे को बैठने को कहा गया तो दूल्हे के जीजा और बहन ने बकाया एख लाख रुपए की मांग पर अड़ गए. लड़की के पिता ने हाथ जोड़कर विनती की कि शादी के बाद बाकी के रुपए आपको मिल जाएंगे. इसपर लड़का पक्ष अपनी जिद पर अड़ा रहा इसके बाद लड़के का जीजा दूल्हे को वहां से लेकर फरार हो गया. काफी खोजबीन के बाद लड़की पक्ष के लोगो ने लड़के वालों पर दहेज को लेकर गोला थाना में मामला दर्ज करवाया.

इस घटना से आहात दुल्हन ने कहा कि मैं ऐसे दहेज लोभी के घर कभी विवाह नहीं करुंगी. ऐसे दहेज लोभियों को प्रशासन कड़ी से कड़ी सजा दे ताकि और बहन बेटियों के साथ ऐसी घटना ना हो. इस तरह की घटना से पूरा गांव के लोग मर्माहत है गांव के लोगो के अनुसार विवाह में सब कुछ अच्छे तरीके से हो रहा था बरात धूम-धाम से घूमी बारातियों का स्वागत किया गया. इसके बाद वरमाला भी हुई, दोनों पक्षों के लोगों ने दूल्हा दुल्हन के साथ तस्वीरें भी ली.

यह भी पढ़ें- बिहार : राबड़ी देवी ने PM मोदी से की अपील, मांगा प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा

लड़की के पिता बासुदेव साव ने कहा, सारा शादी का कार्यक्रम ढंग से हो रहा था. हमनें पांच लाख दिए थे और वह एक लाख का की मांग करने लगे जिसके बाद तू-तू-मैं-मैं शुरू हो गई. लड़की के पिता ने जोर देते हुए कहा कि हमारा जो खर्च हुआ है वह हमें वापस चाहिए.

जहां इस शादी से गांव के लोग आहात हैं तो वहीं शादी में सरीक होने आए दुल्हन के परिजन भी दुःखी हैं. परिजनों का कहना है कि हम सरकार से मांग करते है ऐसे दहेज लोभियों को सजा मिलनी चाहिए. ताकि और किसी के साथ ऐसा ना हो. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.