News Nation Logo

दलबदल मामले में बढ़ सकती है बाबूलाल मरांडी की मुश्किलें, आज आएगा फैसला

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 01 Sep 2022, 12:06:13 PM
babulal marandi

दलबदल मामले में बढ़ सकती है बाबूलाल मरांडी की मुश्किलें (Photo Credit: फाइल फोटो)

Ranchi:  

दलबदल मामले में बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी पर विधानसभा अध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो आज सुनवाई करेंगे. बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष के न्यायाधिकरण द्वारा दसवीं अनुसूची के तहत दलबदल मामले में सुनवाई की जा रही है. बाबूलाल मरांडी ने झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दायर कर मामले की जल्द सुनवाई की मांग की है. दलबदल मामले में आज स्पीकर ट्रिब्यूनल में सुनवाई होगी,  न्यायाधिकरण में दोपहर 2 बजे ऑनलाइन सुनवाई की जाएगी, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो फैसला सुना सकते हैं. जानकारी के अनुसार विधानसभा न्यायाधिकरण ने फैसला सुरक्षित रखा है. 

न्यायाधिकरण ने 30 अगस्त को इस मामले में सुनवाई पूरी करते हुए फैसले को सुरक्षित रखा और 1 सितंबर दोपहर 2 बजे फैसला आएगा. झारखंड में सियासी संकट के बीच न्यायाधिकरण के इस फैसले पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. इसी के साथ याचिकाकर्ता बंधु तिर्की ने फैसले को लेकर उम्मीद जताई है कि स्पीकर का फैसला न्यायोचित होगा और बाबूलाल मरांडी की सदस्यत 10वीं अनसूची के उल्लंघन के आरोप में खत्म हो जायेगी. 

क्या है पूरा मामला
बाबूलाल मरांडी ने भाजपा का साथ छोड़कर झारखंड विकास मोर्चा के नाम से अपनी एक अलग पार्टी बनाई थी और इसी बैनर के तले 2019 के विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरे थे. चुनाव में उनके साथ बंधु तिर्की और प्रदीप यादव भी चुनाव लड़ रहे थे और तीनों ने जीत हासिल की. चुनाव के बाद ही बाबूलाल ने अपनी पार्टी झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय कर लिया और भाजपा ने भी उन्हें सम्मान देते हुए विधायक दल का नेता चुन लिया.

First Published : 01 Sep 2022, 12:06:13 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.