logo-image

झारखंड: बाबूलाल मरांडी ने एक और विधायक को पार्टी से निकाला

इससे पहले पार्टी ने उनसे मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी कर 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा था.

Updated on: 07 Feb 2020, 01:01 PM

रांची:

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गुरुवार को विधायक प्रदीप यादव (Pradeep Yadav) को पार्टी से निष्कासित कर दिया. इससे पहले पार्टी ने उनसे मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी कर 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा था.

यह भी पढ़ेंः झारखंड में फर्जी राशन कार्ड रद्द होंगे, बनेंगे नए कार्ड

झाविमो के केंद्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह ने गुरुवार को बताया, 'पोड़ैयाहाट के विधायक प्रदीप यादव को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में स्पष्टीकरण देने के लिए मंगलवार को 48 घंटे का वक्त दिया गया था. लेकिन, उन्होंने अपना स्पष्टीकरण नहीं दिया. इसके बाद पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देशानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया.'

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार को झारखंड के मुख्यमंत्री की चेतावनी, बोले- अपने अधिकारों के लिए केंद्र से लड़ने को तैयार

इससे पहले झाविमो ने विधायक बंधु तिर्की को भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. कयास लगाया जा रहा है कि झाविमो का जल्द ही भाजपा में विलय तय है. उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा चुनाव में झाविमो के तीन प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी, बंधु तिर्की और प्रदीप यादव विजयी हुए थे.