logo-image

बाबूलाल मरांडी ने झाविमो की नई कार्यसमिति गठित की, प्रदीप यादव-बंधू तिर्की का 'पत्ता कट'

झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने पार्टी की 149 सदस्यीय नई कार्यसमिति का गठन किया है.

Updated on: 18 Jan 2020, 08:04 AM

रांची:

झारखंड (Jharkhand) के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने पार्टी की 149 सदस्यीय नई कार्यसमिति का गठन किया है. इस कार्यसमिति में 9 केन्द्रीय उपाध्यक्षों एवं एक प्रधान महासचिव समेत 7 केन्द्रीय महासचिवों की नियुक्ति भी शामिल है. हालांकि महत्वपूर्ण यह है कि उन्होंने पार्टी के विधायक दल के नेता प्रदीप यादव एवं विधायक बंधू तिर्की को इस बार पार्टी में कोई पद नहीं दिया गया है. पांच जनवरी को यहां हुई पार्टी की केन्द्रीय कार्यसमिति की बैठक के निर्णय के आलोक में झारखंड विकास मोर्चा (JVM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने शुक्रवार को यह फैसला लिया.

यह भी पढ़ेंः धड़ाधड़ फैसले ले रही झारखंड में नई सरकार, जानिए अब तक क्या-क्या किया

झारखंड में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही बाबूलाल मरांडी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की चर्चा जोरों पर है, जिसका पार्टी विधायक प्रदीप यादव और बंधू तिर्की विरोध कर रहे हैं. ऐसे में बाबूलाल मरांडी के बीजेपी के साथ जाने की राह आसान नहीं दिख रही. सूत्र बताते हैं कि मरांडी अगर बीजेपी के साथ जाते हैं कि उनके विधायक भी अलग राह चुनने के लिए तैयार हैं. दीगर बात है कि झाविमो के कार्यकर्ता और नेता मरांडी पर अपना भरोसा जता रहे हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि राज्य को बाबूलाल मरांडी की जरूरत है. ऐसे में उनका जो भी फैसला होगा वे उनके साथ होंगे.

यह भी पढ़ेंः शिबू सोरेन बोले- झारखंड में स्थानीय नीति बदलेंगे, सियासी बवाल होना तय

कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर मरांडी ने बीजेपी का साथ दिया तो पार्टी के विधायक बंधु टिर्की और प्रदीप यादव उनका साथ छोड़ कांग्रेस में जा सकते हैं. बंधु टिर्की पहले ही यह कह चुके हैं कि किसी भी हाल में वो बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे. उन्होंने कांग्रेस में जाने से भी इनकार नहीं किया. उधर, माना जा रहा है कि बाबूलाल मरांडी बीजेपी में जाने का मन बना चुके हैं. हालांकि बाबूलाल मरांडी ने अब तक इन अटकलों की पुष्टि नहीं की है.

यह वीडियो देखेंः