logo-image

धनबाद में ATM मशीन के कैश बॉक्स चोरी, लोगों ने पुलिस पेट्रोलिंग पर उठाए सवाल

धनबाद के जोरापोखर थाना अंतर्गत जामाडोबा चौक के समीप बैंक ऑफ इंडिया का सड़क किनारे लगे  ATM मशीन के कैश बॉक्स को सोमवार देर शाम अपराधियों ने चोरी कर लिया.

Updated on: 29 Nov 2022, 07:25 PM

Dhanbad:

धनबाद के जोरापोखर थाना अंतर्गत जामाडोबा चौक के समीप बैंक ऑफ इंडिया का सड़क किनारे लगे  ATM मशीन के कैश बॉक्स को सोमवार देर शाम अपराधियों ने चोरी कर लिया. दिनदहाड़े एटीएम कैश बॉक्स की चोरी की खबर से आस पास के पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने इसकी खबर जोरापोखर पुलिस, बैंक के प्रबंधक और एटीएम मशीन के प्रबंधकों को दी. जिसके बाद जोरापोखर पुलिस और बैंक के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल की. जामाडोबा बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक संजीव महतो ने बताया कि एटीएम कैश बॉक्स चोरी की लिखित शिकायत मंगलवार 29 नवंबर की सुबह एटीएम प्रबंधक EPS कंपनी द्वारा जोरापोखर थाना में की गई है.

एटीएम मशीन में कितने रुपये थे यह अभी पता नहीं चल पाया है. एक से दो दिनों में जांच के बाद पूरा मामला साफ होगा. आपको बता दें कि मशीन में शनिवार को  EPS कंपनी द्वारा साढ़े 10 लाख रुपये डाले गये थे. दो दिनों में एटीएम से कंज्यूमर कितना पैसा का निकासी कर लिया है इसका मूल्यांकन करने के बाद चोरी गए रुपये की सही जानकारी प्राप्त हो सकती है. सोमवार शाम घटना की जानकारी मिलने के बाद जोरापोखर थाना प्रभारी राजदेव सिंह दल बल के बाद पहुंचे और एटीएम मशीन का जायजा लिया. 

हालांकि पत्रकारों के सवालों पर थाना प्रभारी ने चुपी साधे रखा. आपको बता दें कि जामाडोबा बाजार सहित डुमरी दो नम्बर मोर्ड तक आधा दर्जन एटीएम मशीन विभिन्न कंपनियों की लगी हुई है. वहीं, अगर बात करे चोरी हुए जामाडोबा चौक के समीप बैंक ऑफ इंडिया का सड़क किनारे लगा एटीएम मशीन की तो बैंक बंद हो जाने के बाद यह पूरा इलाका सुनसान हो जाता है. सड़कों पर अंधेरा होने के कारण आस-पास की गुमटियों पर शराबी और अपराधियों का जमावड़ा लगा रहता है. स्थानियों की माने तो लगातार पुलिस पेट्रोलिंग नहीं होने से यहां अपराधियों के हौसले बुलंद हैं.

रिपोर्ट : नीरज कुमार

यह भी पढ़ें: पटना में भी 5G सेवा की हुई शुरुआत, इस जगहों पर आपको मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट