logo-image

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर झारखंड में खुले अटल क्लीनिक

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने ही हमें झारखण्ड राज्य की सौगात दी थी.

Updated on: 16 Aug 2019, 04:38 PM

रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 'भारत रत्न' पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रथम पुण्यतिथि पर उन्हें शत-शत नमन करते हुए कहा कि वह एक सम्पूर्ण व्यक्तित्व थे. मुख्य मंत्री ने कहा कि उन्होंने ही हमें झारखण्ड राज्य की सौगात दी थी.

अटल क्लीनिक

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज स्व अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्य तिथि से नगर क्षेत्र के वार्ड स्तर पर अटल क्लिनिक की शुरुआत हो रही है. आज पहले चरण में 25 अटल क्लिनिक खोले जा रहे हैं तथा 25 सितम्बर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयन्ती तक 100 मुहल्ला क्लिनिक खोले जायेंगे. जहां शहरी क्षेत्र के गरीब लोगों को अपने मुहल्ले में ही प्राथमिक ईलाज की सुविधा मिल सकेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान

अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रथम पुण्यतिथि पर ही आयुष्मान भारत का लाभ लेने के लिए गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान पूरे राज्य में शुरू हो रहा है. बिना कोई शुल्क दिए, प्रज्ञा केन्द्र एवं स्वास्थ्य केन्द्र में अपना गोल्डन कार्ड बनवा सकती हैं. इस अभियान के तहत् 25 सितम्बर 2019 तक 2 करोड़ 45 लाख लोगों का कार्ड बनाने का लक्ष्य है.

अपील

मुख्यमंत्री ने समस्त राज्यवासियों से यह अपील की कि आइये हम सब मिलकर साझे प्रयास से गोल्डन कार्ड बनाने के अभियान का अपने स्तर से भी प्रचार प्रसार करें. यही अटल बिहारी वाजपेयी के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी.