logo-image

झारखंड में प्राइवेट जॉब के लिए नियुक्ति पत्र वितरण समारोह, सीएम हेमंत सोरेन देंगे ऑफर लेटर

झारखंड में प्राइवेट जॉब के लिए नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन शनिवार को किया जाएगा. इस समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उन दस हजार युवाओं को (ऑफर लेटर) देगें,

Updated on: 15 Jul 2022, 04:19 PM

Ranchi:

झारखंड में प्राइवेट जॉब के लिए नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन शनिवार को किया जाएगा. इस समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उन दस हजार युवाओं को (ऑफर लेटर) देगें, जिनकी जॉइनिंग निजी क्षेत्रों में हुई है. श्रम, नियोजन और प्रशिक्षण विभाग ने कहा कि रोजगार मेला नहीं, सिर्फ नियुक्ति पत्र वितरण समारोह है. श्रम नियोजन, प्रशिक्षण और कौशल विकास विभाग ने राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में सामारोह को आयोजित किया जाएगा. श्रम नियोजन के अनुसार सभी जिलों में भर्ती कैंप आयोजित किए जाएंगे, जिसके बाद युवाओं को चुनकर उन्हे नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. 

वहीं, विभाग के सचिव प्रवीण टोप्पो का कहना है कि कार्यक्रम रोजगार मेला नहीं है, बल्कि पूर्व चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए ऑफर लेटर वितरण कार्यक्रम है. इस समारोह में सीएम हेमंत सोरेन मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. श्रम मंत्री के साथ-साथ कई अन्य विभागीय मंत्री के अलावा स्थानीय सांसद और विधायक भी समारोह में शामिल होंगे. 

इस तारीख तक कर सकते हैं नगरपालिका सेवा परीक्षा के लिए आवेदन
झारखंड के युवाओं के लिए खुबखबरी बताई जा रही है कि युवा अब प्रतियोगिता परीक्षा-2022 में शामिल होने के लिए 31 जुलाई तक आनलाइन आवेदन कर सकते है. बता दें कि गुरूवार को ऑनलाइन आवेदन की सीमा बढ़ा दी गई थी, जिसके कारण युवाओं को आवेदन करने में आसानी होगी. इससे पहले आनलाइन आवेदन के लिए समय सीमा 29 जून को ही खत्म हो गई थी.

झारखंड के कर्मचारी चयन आयोग ने समय सीमा बढ़ाकर आवेदन की शुरुआत शुक्रवार यानि 31 जुलाई देर शाम तक चलेगा. बता दें कि दो अगस्त से देर शाम से परीक्षा शुल्क का भुगतान होगा और चार अगस्त रात तक देर शाम तक फोटो के साथ युवाओं के हस्ताक्षर भी अपलोड किए जाएंगे. आवेदन चाहे किसी भी प्रकार का हो वह पांच से सात अगस्त तक ही किया जा सकेगा.

यह आनलाइन आवेदन युवाओं के लिए आखिरी मौका है, जिसके बाद आनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ाने को लेकर किसी भी तरह का विचार नहीं किया जाएगा. बता दें कि आयोग ने नगर विकास विभाग की अनुशंसा पर कुल 921 पदों के विरुद्ध नियुक्ति के लिए आनलाइन आवेदन मांगे हैं. इनमें गार्डन अधीक्षक के 12, वेटेनरी आफिसर के 10, सेनेटरी एंड फूड इंस्पेक्टर के 24, सेनेटरी सुपरवाइजर के 645, राजस्व निरीक्षक के 184 तथा विधि सहायक के 46 पद शामिल हैं.