logo-image

झारखंड में एक और व्यक्ति मिला कोरोना संक्रमित, संख्या बढ़कर हुई इतनी

इससे पहले कल देर रात बोकारो में चार और रांची में पांच नए मामलों की पुष्टि हुई थी.

Updated on: 10 Apr 2020, 09:10 AM

रांची:

झारखंड (Jharkhand) में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. बोकारो जिले में चंद्रपुरा प्रखंड के तेलो गांव में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के एक और मामले की पुष्टि हुई है, जिसे मिलाकर राज्य में अब इस महामारी के रोगियों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. इससे पहले कल देर रात बोकारो में चार और रांची में पांच नए मामलों की पुष्टि हुई थी और इनमें से एक मरीज की गुरुवार को तड़के बोकारो (Bokaro) में मौत भी हो गई थी. झारखंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें: COVID-19 से झारखंड में पहली मौत, 8 नए मरीज मिले, राज्य में बिगड़ते हालात तबलीगी जमात की देन

उधर, पाकुड़ से एक राहत भरी खबर सामने आई है. जिले से अब तक जांच के लिए रिम्स भेजे गए 21 कोरोना संक्रमण संदिग्धों के नमूनों में से 20 की रिपोर्ट निगेटिव (असंक्रमित) आयी है. जबकि एक की जांच रिपोर्ट का इंतजार है. अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को 6 लोगों के कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई है. यहां से कुल 21 संदिग्ध मरीजों के नमूने रांची स्थित रिम्स भेजे गए थे, जिनमें से पिछले सप्ताह ही 14 की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. छह और संदिग्धों के कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें: खूंटी में सखी मंडल की दीदी बना रही हैं तुलसी एवं लेमनग्रास युक्त सैनिटाइजर

उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा कि आमजन अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. उन्होंने लोगों से सामाजिक मेल मिलाप से दूरी का अनुपालन करने की अपील की है. उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन ने अब तक तीन चरणों में कुल 21 लोगों का नमूने जांच के लिए रिम्स रांची स्थित प्रयोगशाला भेजा था, जिसमें से कुल 20 लोगों में संक्रमण नहीं होने की पुष्टि हो चुकी है। एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा है.

यह वीडियो देखें: 

Jharkhand