logo-image

जिंदगी की जंग हारी एक और बेटी, शिक्षिका की हुई गिरफ्तारी

टीचर ने छात्रा के कपड़े पूरी क्लास के सामने उतरवा दिए. जिससे वो इतनी ज्यादा शर्मिंदा हुई कि उसने खुद को केरोसीन डालकर आग लगा ली जिससे वो 80 प्रतिशत जल गई. जिसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

Updated on: 15 Oct 2022, 03:31 PM

Jamshedpur:

झारखंड में ऐसा लगता है कि अब बेटियां सुरक्षित नहीं है. लगातार बेटियां की जलने की खबर सामने आ रही है. कभी कोई सरफिरा आशिक उन्हें आग के हवाले कर देता है तो कभी उन्हें ऐसा करने पर मजबूर कर दिया जा रहा है. ताजा मामला जमशेदपुर से है. जहां स्कूल में नकल करने के आरोप में एक टीचर ने छात्रा के कपड़े पूरी क्लास के सामने उतरवा दिए. जिससे वो इतनी ज्यादा शर्मिंदा हुई कि उसने खुद को केरोसीन डालकर आग लगा ली जिससे वो 80 प्रतिशत जल गई. जिसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां शनिवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

क्या है पूरा मामला 

जमशेदपुर के साकची स्थित शारदामणि गर्ल्स स्कूल में नौंवी क्लास में पढ़ने वाली छात्रा को टीचर ने नकल के शक में कपड़े उतरवाए थे. छात्रा के पास से कोई पर्ची नहीं मिली लेकिन घटना की वजह से वह बहुत आहत हो गई थी. ऐसे में घर आकर उसने खुद को आग लगा ली. इलाज टीएमएच में इलाज चल रहा था. नाबालिग अस्सी फीसदी से ज्यादा जल चुकी थी. शनिवार सुबह 11.30 सुबह बजे उसकी मौत हो गई. घटना के विरोध में सैकड़ों लोग स्कूल से लेकर डीईओ कार्यालय तक बवाल कर रहे थे. मौत के बाद आक्रोश और भड़कने की आशंका है. अस्पताल से लेकर डीईओ कार्यालय तक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. स्कूल को बंद कर दिया गया है. शिक्षिका की बर्खास्तगी का आदेश दे दिया गया है.

3 सूत्री मांग को लेकर हो रहे आंदोलन

पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए स्कूल से लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय तक आंदोलन शुरू हो गया है. मुखी समाज के साथ-साथ कई पार्टी के नेता इस आंदोलन में शामिल हो गए हैं. वहीं, स्कूल का घेराव किया गया जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय का घंटों घेराव किया गया है. 3 सूत्री मांग को लेकर सभी आंदोलन कर रहें हैं. स्कूली बच्चियों ने आरोपी शिक्षिका पर दोबारा आरोप लगाया है कि रितु मुखी के कपड़े उतरवाकर जांच किया गया.

शिक्षिका की हुई गिरफ्तारी 

आरोपी शिक्षिका को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और मामले की छानबीन कर रही है. मगर अभी जिला शिक्षा कार्यालय पर मुख्य समाज के लोग डटे हुए हैं और सभी ने एक स्वर में रितु मुखी को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं.