News Nation Logo

दुमका में फिर हैवानियत, सिरफिरे आशिक ने युवती पर पेट्रोल डालकर लगाई आग

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 07 Oct 2022, 11:42:35 AM
aag

युवती पर पेट्रोल डालकर लगाई आग (Photo Credit: फाइल फोटो )

Dumka:  

दुमका से एक बार फिर दिल को दहला देने वाला मामला निकल कर सामने आया है. ऐसा लगता है अपराधियों के मन में प्रशासन का डर है ही नहीं. जहां एक और बेटी सिरफिरे आशिक का शिकार हुई है. कुछ दिन पहले ही शाहरूख नाम के शख्स ने अंकिता के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी. जिसमें रांची में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. अंकिता का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने एक तरफा प्यार में पागल सनकी शाहरूख की बातों को मानने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद शाहरूख ने उसपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी.

एक बार फिर  दुमका में सिरफिरे आशिक ने एक लड़की पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. जिसमें लड़की बुरी तरह से झुलस चुकी है. शादी से इंकार करने पर 19 साल की युवती को पेट्रोल डाल कर जिंदा जला दिया गया. जिससे 70 प्रतिशत युवती जल चुकी है. अस्पताल में युवती का इलाज चल रहा है जहां वह जिंदगी और मौत के बीच लड़ रही है.

मामला जिले के जरमुंडी के भालकी गांव की है. जहां 19 वर्षीय युवती को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया है. बताया जा रहा है कि पहले दोनों के बीच 4 - 5 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था लेकिन किसी कारण से दोनों अलग हो गए. लड़की ने आरोपी से शादी से इनकार कर दिया था. इसी वजह से उसने युवती पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी.

युवती अपने नानी घर जरमुंडी थाना क्षेत्र के भालकी गांव गई हुई थी और कल रात अपनी नानी के साथ ही सोई हुई थी. रात के लगभग 1 बजे सनकी राजेश राउत उसके नानी के घर पहुंचा और सोई हुई अवस्था में युवती के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. गंभीर स्थिति में उसे दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं, सूत्रों की माने तो इस मामले में आरोपी युवक की गिरफ्तारी हो चुकी है लेकिन फिलहाल आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

वहीं, घटना को लेकर बीजेपी सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य के कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'दुमका में पेट्रोल से एक युवती को जलाकर मारने के मामले की आग अभी बुझी नहीं कि जरमुंडी थाने के भालकी गांव में किसी राजेश राउत नाम के युवक ने उन्नीस वर्षीया युवती को पेट्रोल डाल जला कर मारने का प्रयास किया है. झारखंड में क़ानून व्यवस्था की इससे बदतर स्थिति और क्या हो सकती है?'

छात्रा को जलाए जाने के मामले पर झारखंड बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि हेमंत सरकार के कार्यकाल में बेटियों को जलाने का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा. दुमका में एक बार फिर एक छात्रा को उसके प्रेमी ने 90% जलाकर यह सिद्ध कर दिया है कि दरिंदों और विकृत मानसिकता वाले लोगों में ना तो पुलिस का खौफ है ना कानून का डर.

जिस राज्य में पिछले 33 महीनों में लगभग 5000 बलात्कार हुए हो और 1% से भी कम बलात्कारियों को सजा मिली हो, वहां ऐसे दरिंदों का मनोबल बढ़ेगा. सरकार दोषी पर अविलंब कड़ी कार्रवाई करे और बेटी की जान बचाने का सभी उपाय करें.

First Published : 07 Oct 2022, 09:15:03 AM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.