News Nation Logo

बाघमारा में ग्रामीणों से मिलने पहुंचे अमर बाउरी, झारखंड सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 23 Nov 2022, 12:42:56 PM
baghmara

ग्रामीणों से मिलने पहुंचे अमर बाउरी (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

Dhanbad:  

बाघमारा में माफियाओं को इन दिनों कोयले की लूट की पूरी छूट मिली हुई है. मधुबन थाना क्षेत्र के नारायणधौड़ा में 7 नवम्बर को अवैध कोयला कारोबार में वर्चस्व के कारण बमबाजी, गोलीबारी और दिव्यांग के होटल को आग के हवाले कर देने की वारदात सामने आई थी. नारायणधौड़ा के ग्रामीण अवैध कोयला कारोबार का विरोध कर रहे थे, जो ग्रामीणों को महंगा पड़ गया था. अवैध कोयला माफियाओं ने इलाके में आकर जमकर तांडव मचाया. घटना के बाद पूर्व मंत्री सह चंदनकियारी विधायक अमर बाउरी ग्रामीणों से मिलने पहुंचे.

दलित बस्ती में रहने वाले लोगों ने घटना की जानकारी पूर्व मंत्री को दी. पूर्व मुखिया पिंकी कुमारी और ग्रामीणों ने पुलिस की माफियाओं के साथ मिलीभगत का भी आरोप लगाया. ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री को बताया कि पुलिस के सामने सारी वारदात हुई, लेकिन पुलिस ने माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, उलटा विरोध करने वाले ग्रामीणों के खिलाफ ही कार्रवाई की जा रही है. 

यह भी पढ़े : लातेहार में माओवादियों का रेलवे साइडिंग पर तांडव, 12 गाड़ियों में लगाई आग

घटना की जानकारी लेने के बाद पूर्व मंत्री अमर बाउरी ने हेमन्त सोरेन सरकार पर कड़ा हमला करते हुए कहा कि जैसा शासन वैसा ही प्रशासन मिलेगा. राज्य के मुखिया पर खनिज संपदा घोटाले के आरोप में ईडी पूछताछ कर रही है. सरकार ने आर्थिक अपराध करने वालों के मनोबल को बढ़ा कर रखा है. लूट की पूरी छूट दी गई है. नारायणधौड़ा में 7 नवम्बर को पूलिस के सामने बमबाजी, गोलीबारी, आगजनी होती रही, जबकि पुलिस मूकदर्शक बनी रही. अमर बाउरी ने मांग की कि पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच करें और ग्रामीणों को न्याय दिलाए और दोषियों पर कार्रवाई करे. जो मुकदमा ग्रामीणों पर किया गया है उसे वापस लिया जाए. 

रिपोर्ट - नीरज कुमार

First Published : 23 Nov 2022, 12:42:56 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.