logo-image

गठबंधन विधायक दल की बैठक खत्म, CM पद पर बने रहेंगे हेमंत सोरेन

सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में सत्ताधारी विधायक दल की बैठक समाप्त हो चुकी है.

Updated on: 03 Jan 2024, 08:46 PM

highlights

  • विधायक दल की बैठक खत्म
  • हेमंत सोरेन सीएम पद पर बने रहेंगे 
  • विधायकों ने कहा सीएम पद में नहीं होगा कोई परिवर्तन

Ranchi:

सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में सत्ताधारी विधायक दल की बैठक समाप्त हो चुकी है. बैठक से पहले सियासी गलियारों में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी. वहीं, सीएम सोरेन मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे, यह खबर भी सामने आ रही थी और इसके साथ ही हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम बनाए जाने को लेकर भी दावा किया जा रहा था. तमाम कयासों और अटकलों पर विराम लगाते हुए अब खबर सामने आ रही है कि सीएम सोरेन अपने पद पर बने रहेंगे. गठबंधन में शामिल विधायको का एक मत दिखा और कहा मुख्यमंत्री पर कोई आंच नहीं और ना ही कोई सत्ता परिवर्तन होगा. हमारे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन थे और वही रहेंगे. इस बैठक के बाद झारखंड सरकार के लिए फिलहाल तो राहत है, लेकिन अब देखना यह होगा कि विपक्ष इस पर क्या प्रतिक्रिया देता है.

यह भी पढ़ें- Jharkhand Politics : खतरे में आई झारखंड की सरकार

विधायक दल की बैठक खत्म

आपको बता दें कि बीते दिन गांडेय विधायक ने इस्तीफा दे दिया. इस्तीफे के बाद पूर्व गांडेय विधायक ने कहा कि मैंने यह फैसला महागठबंधन का धर्म निभाने के लिए लिया है. मेरे इस फैसले से झारखंड और यहां की सरकार बचेगी. इसके बाद से विपक्षी पार्टी भाजपा यह दावा कर रही है कि कल्पना सोरेन को हेमंत सोरेन सीएम बनाने जा रहे हैं. 

हेमंत सोरेन के करीबी के घर ईडी की छापेमारी

बैठक से पहले रांची में ईडी की छापेमारी चल रही है. सूत्रों की मानें तो जेएमएम के कई नेताओं के घर पर ईडी की छापेमारी चल रही. यह छापेमारी सीएम सोरेन के करीबियों के घर पर की जा रही है. बता दें कि हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार के घर पर भी ईडी ने रेड मारा है. ईडी की यह छापेमारी अवैध खनन मामले में सीएम सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के आवास पर की जा रही है. उनके आवास और साहेबगंज उपायुक्त के आवास समेत 12 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. इससे पहले अगस्त, 2022 में ईडी ने पिंटू को पूछताछ के लिए बुलाया था और करीब 9 घंटे तक मनी लॉन्ड्रिंग, अवैध खनन और खनन पट्टा को लेकर सवाल-जवाब किया गया था.