logo-image

कोर्ट में अधिवक्ता की दबंगई, शख्स की जमकर की पिटाई

जमशेदपुर शहर के पुराना कोर्ट में एक अधिवक्ता की दबंगई देखने को मिलती है, जहां अगर कोर्ट परिषद में शराब पीते लोग पकड़े जाते हैं.

Updated on: 03 Aug 2023, 04:44 PM

highlights

  • कोर्ट में शराब पीने का आरोप लगाकर पिटाई
  • अधिवक्ता ने पिटाई का वीडियो भी बनाया
  • अधिवक्ता पर रंगदारी मांगने का आरोप

Jamshedpur:

जमशेदपुर शहर के पुराना कोर्ट में एक अधिवक्ता की दबंगई देखने को मिलती है, जहां अगर कोर्ट परिषद में शराब पीते लोग पकड़े जाते हैं. दबंग अधिवक्ता उन लोगों को पहले पिटाई और उठा बैठी करवाते वीडियो बनाता हैं, ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं. हालांकि पीड़ित लोगों ने थाने में जाकर इसकी शिकायत की है. पीड़ित का कहना है कि दबंग अधिवक्ता कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष का छोटा भाई है और इसी तरह लोगों को डरा धमका कर रंगदारी मांगते हैं और नहीं देने पर अपने गुंडों के द्वारा सरेआम पिटाई करते हैं. कहते हैं कि मुझे किसी से डर नहीं लगता.

यह भी पढ़ें- Politics: आदिवासी समाज का अपमान! सदन में बीजेपी ने उठाया सवाल

कोर्ट में अधिवक्ता की दबंगई

वहीं, एक पीड़ित की बेरहमी से पिटाई करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई गई है. आरोप है कि कई लोगों से इसी तरह रंगदारी लेकर उनके साथ भी दबंग अधिवक्ता मारपीट करते हैं. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. इस मामले में श्री राम दुबे अधिवक्ता जिनके द्वारा लोगों को उठा बैठी करवाया गया है. जिन पर कई आरोप लगे हैं. 

अधिवक्ता ने की शख्स की जमकर पिटाई

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोर्ट हमारा न्याय का मंदिर है और इसकी देखरेख की जिम्मेवारी हमें है. अगर जिस तरह न्याय के मंदिर में कोई शराब पीता है तो उस पर हम लोग अधिवक्ताओं के सहयोग से यह कार्यवाही करते हैं. कई बार हम लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को भी दी पुलिस कई बार उन लोगों को हिरासत में लेकर 2 घंटे बाद छोड़ देती है. इसलिए हम लोग न्याय की मंदिर में जिन लोगों द्वारा शराब या किसी नशीले पदार्थ का सेवन तक किया जाता है, उसे रोका जाता है. उसी को लेकर हम लोगों ने लोगों का वीडियो बनाकर उठा बैठी करवाया था, जिससे दोबारा इस तरह वह ना कि मंदिर में शराब का सेवन ना कर सकेंगे. हालांकि जो भी आरोप रंगदारी के लगाए गए हैं, वह गलत है.

कोर्ट में शराब पीने का आरोप लगाकर पिटाई

इस घटना को लेकर कोर्ट में अधिवक्ताओं ने एक अहम बैठक की. बैठक में कई वरिष्ठ अधिवक्ता भी मौजूद रहे, जहां अनिल तिवारी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि पूरे मामले की जांच हो रही है और जांच के बाद जो भी दोषी होंगे. उस पर कार्रवाई भी होगी. मगर उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अगर इस तरह की घटना होती है तो अधिवक्ताओं को हमारे तक यह बातें पहुंचानी चाहिए. जिससे मामले की जांच की जा सके.

पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

मगर कुछ लोग राजनीति कर पुलिस और मीडिया के पास जाकर गलत आरोप अधिवक्ताओं पर लगाए जा रहे हैं. वह गलत है. दूसरी तरफ हमारे एक अधिवक्ता को अपहरण किया गया. जिसको लेकर अधिवक्ता एसोसिएशन द्वारा उन लोगों पर अपहरण का केस दर्ज कराया जाएगा. यह आरोप जो लगाए गए हैं, उसकी जांच होगी और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.