logo-image

Hazaribagh: बड़े पैमाने पर मिठाइयों में पाई गई मिलावट, खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट

जहां एक तरफ होटल, रेस्टोरेंट व अन्य छोटी-मोटी खाद्य सामग्री की दुकानों में मिलावट की खाद्य सामग्री बेची जाती है, तो वहीं दूसरी तरफ जिला खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम एक्टिव नजर आ रही है.

Updated on: 26 Nov 2022, 03:44 PM

highlights

. खाद्य सुरक्षा विभाग हुआ अलर्ट

. मिलावट करने वालों की अब खैर नहीं

Hazaribagh:

जहां एक तरफ होटल, रेस्टोरेंट व अन्य छोटी-मोटी खाद्य सामग्री की दुकानों में मिलावट की खाद्य सामग्री बेची जाती है, तो वहीं दूसरी तरफ जिला खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम एक्टिव नजर आ रही है और निरंतर खाद्य सामग्री की जांच भी की जा रही है. बता दें कि आज हजारीबाग की बरही अनुमंडल अधिकारी पूनम कुजुर के निर्देश पर जिला खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम के द्वारा हजारीबाग के बरही के विभिन्न मिठाइयों की दुकान, होटल व रेस्टोरेंट में औचक निरीक्षण किया गया. इस दौरान जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी के द्वारा विभिन्न मिठाइयों की दुकान पर गुणवत्ता जांच के लिए मिठाइयों के सैंपल लेकर खाद्य प्रयोगशाला रांची भेजा जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि हमेशा शिकायतें आती रहती है कि होटल-रेस्टोरेंट व छोटी-मोटी दुकानों में मिलावट खाद सामग्री बेची जाती है.

यह भी पढ़ें- मनरेगा घोटाला: IAS पूजा सिंघल के CA सुमन से ED जेल में करेगी पूछताछ

जिसको लेकर आज खाद्य सामग्री की सैंपल लिया गया और इसे खाद्य प्रयोगशाला रांची भेजा जाएगा. अगर इनमें मिलावट पाई जाती है तो आवश्यकता अनुसार कार्रवाई भी की जाएगी. साथ ही उन्होंने दुकानदारों को खाद सुरक्षा की लाइसेंस लेने की बात कही है और चेतावनी देते हुए सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए मिठाई बेचने व तैयार करने का भी निर्देश दिया है. इसके साथ ही खाद्य सुरक्षा विभाग के द्वारा लोगों से भी मिलावट वाले सामान नहीं खरीदने की अपील भी की है.