logo-image

गुमला जिला में प्रशासन कर रहा बैडमिंटन को प्रमोट, तीन दिवसीय टूर्नामेंट का आयोजन

गुमला जिला में बैडमिंटन को प्रमोट करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की ओर से तीन दिवसीय टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है.

Updated on: 13 Nov 2022, 03:42 PM

highlights

. प्रशासन कर रहा बैडमिंटन को प्रमोट

. तीन दिवसीय टूर्नामेंट का आयोजन

Gumla:

गुमला जिला में बैडमिंटन को प्रमोट करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की ओर से तीन दिवसीय टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है, जिसका विधिवत उदघाटन जिला के डीसी सहित कई जन प्रतिनिधियों की उपस्तिथि में किया गया. इसके लिए प्रशासन की ओर से उच्च स्तरीय बैडमिंटन कोर्ट बनाया गया है. इस प्रतियोगिता में 100 से अधिक प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं. गुमला जिला एक खेल नगरी के रूप में जाना जाता है, लेकिन यहां के खिलाड़ी केवल फुटबॉल और हॉकी में ही अपनी प्रतिभा का लोहा बनवा चुके हैं, लेकिन जिला के खिलाड़ी बैडमिंटन में भी अपनी प्रतिभा स्थापित कर सके. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से पहले तो इंडोर स्टेडियम में बेहतर बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण करवाया गया.

उसके बाद आज से तीन दिवसीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. जिला के डीसी सुशांत गौरव ने कहा कि आदिवासी बहुल इस इलाके से बैडमिंटन जैसे खेल में भी बच्चे अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सके, उसी सोच से इसे आयोजित किया गया है. वहीं इस अवसर पर मौजूद जिला परिषद अध्यक्ष किरण माला बाड़ा ने कहा कि कल तक बैडमिंटन बड़े घरों के लिए खेला जाने वाला खेल था, लेकिन अब गुमला के आदिवासी बच्चे भी इसमें अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने में सफल हो पाएंगे.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार झारखंड दौरे पर मुर्मू, बाबाधाम से करेंगी शुरुआत

इस सोच को लेकर डीसी की ओर से जो पहल हो रही है, वह सराहनीय है. वहीं इस आयोजन की जिला खेल पदाधिकारी ने भी सराहना की. जिला में पहली बार इस तरह के बैडमिंटन प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर जिला के लोगों में काफी उत्साह था, जिसको आयोजन की शुरुआत में बच्चे ने नाच गाना पर प्रस्तुत किया. संसाधन और सुविधा के अभाव के बीच जिला के खिलाड़ियों ने फुटबॉल व हॉकी में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. अब प्रशासन की ओर से बैडमिंटन को बढ़ावा देने के लिए जो पहल शुरू की गई है. वह काफी सराहनीय है जिसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है.