logo-image

दिवाली को लेकर प्रशासन अलर्ट, मिठाई दुकानों से कर रहे हैं सैंपल कलेक्ट

दीपावली को लेकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देशानुसार खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी डॉ पवन कुमार ने सहयोगियों के साथ शहर के विभिन्न मिठाई की दुकानों में जांच कर मिठाइयों के सैंपल कलेक्ट किए.

Updated on: 19 Oct 2022, 08:50 PM

Giridih:

दिवाली को लेकर चारों तरफ बाजार सज चुका है. दीप, पटाखे, रंगोली और मिठाइयों से मार्केट की रौनक देखने लायक है. पर्व-त्योहार हों या कोई भी शुभ दिन, मिठाई के बिना सब फीका सा लगता है क्योंकि मिठाई खुशियों की मिठास बढ़ा देती है तो वहीं दीपावली को लेकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देशानुसार खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी डॉ पवन कुमार ने सहयोगियों के साथ शहर के विभिन्न मिठाई की दुकानों में जांच कर मिठाइयों के सैंपल कलेक्ट किए. मिठाइयों के सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए लैब भेज दिया गया. सबसे पहले अधिकारी कोर्ट रोड स्थित दुर्गा मिष्ठान भंडार पहुंचे, जहां मिठाई पनीर समेत अन्य सामग्रियों के सैंपल कलेक्ट किया. इस दौरान अधिकारी ने साफ सफाई पर भी विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया. इस बाबत खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी ने बताया कि दीपावली पर्व को देखते हुए अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देशानुसार मिठाई दुकानों की जांच हेतु अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पर्व त्योहार के दिनों में मिठाइयों को बनाने में औद्योगीकरण केमिकल नकली खोवा आदि का प्रयोग किया जाता है. 

इसी को लेकर विभिन्न दुकानों की छापेमारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि मिठाइयों और पनीर के सैंपल लेकर लैब भेजा जा रहा है. जांच के दौरान मिलावटी पाई जाती है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह अभियान दीपावली तक जारी रहेगा.