logo-image

साहिबगंज में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हादसा, बड़े भाई की मौत, छोटा भाई घायल

साहिबगंज में बकरी चराने गए 2 सगे भाई हाई टेंशन तार की चपेट में आ गए. जिसके चलते बड़े भाई सुकसैन की मौके पर ही मौत हो गई.

Updated on: 17 Oct 2023, 08:44 AM

highlights

  • हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हादसा
  • बड़े भाई की मौत, छोटा भाई घायल
  • बकरी चराने गए थे दोनों भाई
  • 'कई दिनों से टूटा पड़ा है हाईटेंशन तार'

Sahibganj:

साहिबगंज में बकरी चराने गए 2 सगे भाई हाई टेंशन तार की चपेट में आ गए. जिसके चलते बड़े भाई सुकसैन की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि छोटा भाई सुमन गंभीर रूप से घायल हो गया. जानकारी के मुताबिक फूलोलक्ष्मी बहियार में हाई टेंशन तार टूट कर गिरा हुआ था. जिसकी चपेट में आने से यह हादसा हुआ है. ग्रामीणों से हादसे की जानकारी मिलने के बाद सिमड़ा पावर सबस्टेशन के कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. वहीं, JMM प्रखंड अध्यक्ष जेम्स किस्कू ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

बड़े भाई की मौत, छोटा भाई घायल

वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि अगर समय रहते टूटे हुए हाई टेंशन तार को ठीक किया जाता तो यह हादसा नहीं होता. उधर परिजनों ने दोषी बिजली कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजे की मांग की है. मृतक बच्चे की उम्र 14 साल है और उसका नाम सुकसैन दुडू है. वहीं, घायल की पहचान सुमन टुडू के रूप में हुई है. वहीं, घटना को लेकर बताया जा रहा है कि हाई टेंशन तार फूलोलक्ष्मी बहियार में बीते रविवार के दोपहर से ही गिरा हुआ था, उसी दौरान दोनों भाई बकरी चराने गये थे. जिस वक्त घटना घटी उस वक्त मृतक के माता-पिता दोनों मंडरो बाजार किसी कार्य से गए थे. घायल बच्चे की हालत अब सामान्य बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें-  धनबाद में अवैध खनन के दौरान धंसी चाल, विपक्ष ने हेमंत सरकार पर लगाया आरोप

'कई दिनों से टूटा पड़ा है हाईटेंशन तार'

इधर पंचायत के मुखिया पति बेटका टुडू, पंचायत समिति सदस्य प्रेम मुर्मू, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष जेम्स किस्कू ने भी विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. स्थानीय विद्युत मिस्त्री पर मनमानी का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने कहा कि समय रहते अगर सभी जर्जर तार को विद्युत विभाग के द्वारा दुरुस्त कर लिया जाता तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि प्रखंड के कई ऐसे जगह हैं जहां जमीन से मात्र 5 से 6 फीट के ऊपर तार लटक रहे हैं और विद्युत विभाग के अधिकारी सिर्फ मेंटेनेंस के नाम पर खानापूर्ति करते हैं और बड़ा हादसा होने के बाद अपना पल्ला झाड़ लेते हैं.