News Nation Logo

झारखंड के गढ़वा में ACB की रेड, 2 करोड़ 10 लाख रुपये बरामद

News Nation Bureau | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 07 Sep 2022, 05:06:49 PM
garhwa acb raid

रमना उप डाकघर में गबन मामले में एक्शन. (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Garhwa:  

गढ़वा जिले भावनाथपुर में बेइमानों के खिलाफ ACB ने बड़ी कार्रवाई की है. ACB दो भ्रष्टाचारियों के घर पर छापेमारी कर के 2 करोड़ 10 लाख 41 हजार 382 रुपये जब्त किए हैं. ये कार्रवाई रमना उप डाकघर में गबन को लेकर हुई है. सीबीआई ने 29 अगस्त को FIR दर्ज की थी. गबन के आरोप में सीबीआई ने रमना उप डाकघर के निलंबित तत्कालीन उप डाकपाल कामेश्वर राम(छतरपुर,पलामू के सिलदाग निवासी), मंजीत कुमार (पलामू के पोखराहा), अश्विनि कुमार ठाकुर(गढ़वा,भवनाथपुर के अरसली निवासी) और रमना के संजय कुमार को भी नामजद आरोपित किया है.

साल 2017 में इस मामले का खुलासा तब हुआ था जब खाताधारकों के भूगतान के लिए प्रधान कार्यालय मेदिनीनगर से लगातार राशि की मांग बढ़ गई. शक होने पर प्रधान कार्यालय ने डाकपाल कामेश्वर राम को निलंबित करते हुए तत्कालीन सहायक डाक अधीक्षक शंकर कुजूर को जांच का जिम्मा सौंपा.

जांच के बाद शंकर कुजूर ने 26 जून 2019 को रमना थाना में तत्कालीन उप डाकपाल कामेश्वर राम पर अलग-अलग आवर्ती खातों में फर्जी तरीके से अलग-अलग तारीखों में अवैध निकासी किए जाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराया था. FIR में कामेश्वर राम के साथ अश्विनि कुमार ठाकुर, मंजित कुमार और संजय कुमार के उपर भी मामला दर्ज कराया था.

 

First Published : 07 Sep 2022, 05:06:49 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.