logo-image

Viral Video: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री का बेतूका बयान, कहा- जब-जब बर्ड फ्लू आया है, मैंने ज्यादा मुर्गा खाया

झारखंड के बोकारो के बाद राज्य की राजधानी रांची में भी बर्ड फ्लू के मामले की पुष्टि हुई है.

Updated on: 04 Mar 2023, 05:24 PM

highlights

  • बन्ना गुप्ता का बेतुका बयान
  • कहा- फ्लू में खाता हूं ज्यादा मुर्गा
  • वीडियो हुआ वायरल
  • सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना

 

Ranchi:

झारखंड के बोकारो के बाद राज्य की राजधानी रांची में भी बर्ड फ्लू के मामले की पुष्टि हुई है. होली से पहले इस तरह से बर्ड फ्लू की दस्तक से लोग काफी परेशान हैं. वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बर्ड फ्लू को लेकर बेतूका बयान दे दिया है. स्वास्थ्य मंत्री का एक वीडिया जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं कि बर्ड फ्लू से डरने की कोई जरूरत नहीं है. जब-जब बर्ड फ्लू आया है, मैंने ज्यादा मुर्गा खाया है. उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. उनके इस तरह के गैरजिम्मेदाराना बयान की आलोचना हो रही है. स्वास्थ्य मंत्री होकर इस तरह का बयान देना काफी निंदनीय बताया जा रहा है. बता दें कि बोकारो में बर्ड फ्लू की वजह से करीब 4,000 मुर्गियों और बत्तखों की मौत हो चुकी है. वहीं रांची में भी फ्लू की पुष्टि हुई है. 

यह भी पढ़ें- लोहरदगा में होली को लेकर खास तैयारियां, बनाया जा रहा है विशेष गुलाल

वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि बर्ड फ्लू से निपटने के लिए पशुपालन विभाग की ओर से उचित कार्रवाई की जा रही है. बन्ना गुप्ता के इस बयान के बाद लोग मंत्री को ट्रोल कर रहे हैं और उन्हें स्वास्थ्य मंत्री होकर इस तरह के बयानबाजी से बचने की सलाह देते दिख रहे हैं. अब देखना यह है कि अपने इस बयान पर बन्ना गुप्ता की क्या प्रतिक्रिया आती है.

सैंपल जांच के लिए भेजा भोपाल

वहीं, आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुर्गियों में इस वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद नमूने को जांच के लिए भोपाल भेजा है. सैंपल जांच के लिए भोपाल स्थित राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशु रोग संस्थान भेजा गया था, जहां शुक्रवार को संस्थान ने बर्ड फ्लू होने की पुष्टि की.