logo-image

देवघर में फूड पॉइजनिंग से करीब 80 लोग बीमार, सभी ने मेले में खाई थी चाउमिन

देवघर में सारठ पुराना बाजार के बाउरी टोला में मनसा पूजा के दौरान करीब 70 से 80 लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए.

Updated on: 18 Aug 2023, 12:32 PM

highlights

  • देवघरः फूड पॉइजनिंग से करीब 80 लोग बीमार
  • मनसा पूजा के मेले में लोगों ने खाए थे चाउमिन
  • सभी आनन-फानन में सारठ CHC में कराए गए भर्ती
  • सारठ पुराना बाजार के बाउरी टोला का मामला

Deoghar:

देवघर में सारठ पुराना बाजार के बाउरी टोला में मनसा पूजा के दौरान करीब 70 से 80 लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए. जानकारी के मुताबिक मनसा पूजा के दौरान सभी लोग मेला घूमने के गए थे और वहीं लोगों ने चाट और चाउमिन खाई थी. इसके बाद ही लोगों को उल्टी और दस्त होने लगा और सभी लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए. इसमें बच्चे, महिला और पुरुष भी शामिल है. फिलहाल आनन-फानन में सभी को सारठ CHC में भर्ती कराया गया. जहां उपायुक्त के निर्देश पर डॉक्टरों की टीम ने सभी का इलाज किया.

सभी आनन-फानन में सारठ CHC में कराए गए भर्ती

मिली जानकारी के अनुसार सभी लोग मनसा पूजा में हिस्सा लेने गए थे. वहीं, रात्रि में खोरठा गायक सतीश दास का कार्यक्रम भी था. जहां काफी संख्या में लोग जुटे थे. वहां लोगों ने चाट और चोमिन खाई. देखते ही देखते एक के बाद एक करके कई लोग बीमार होने लए गए. कई लोगों को उल्टी और दस्त होने की शिकायतें आने लगी. कई लोगों की हालत गंभीर भी हो गई. बताया जा रहा है कि बीमार हुए सभी लोगों ने एक ही दुकान से नाश्ता किया था. आनन-फानन में सभी को सारठ सीएचसी पहुंचाया गया. चिकित्सक डॉ सोनू आनंद, डॉ जितेंद्र कुमार, स्वास्थ्य कर्मी ने सभी को भर्ती कर प्राथमिक उपचार किया. 

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: रांची में कुआं धंसने से 6 लोगों की मौत, कई लोग फंसे अंदर

सारठ पुराना बाजार के बाउरी टोला का मामला

हालांकि जिला उपायुक्त के मुस्तेदी के कारण बड़ी घटना होने से बच गई. उपायुक्त के निर्देश पर पूरे जिले से पहुंचे डॉक्टरों की टीम ने सभी का उपचार किया और धीरे-धीरे सभी बीमार लोगों की हालत सामान्य हुई. अगर डॉक्टरों की टीम को आने में देरी हो जाती तो कई लोगों की हालत ज्यादा बिगड़ सकती थी. इधर घटना के बाद मधुपुर एसडीओ आशिष अग्रवाल, सारठ भाजपा विधायक रणधीर सिंह, सारठ डीएसपी धीरेंद्र नरायन बंका ने रातभर कैम्प कर स्थिति पर नजर बनाए रखा.