News Nation Logo
Banner

स्वाधार गृह से 4 नाबालिग और 3 युवतियां हुई फरार, सभी की तलाश में जुटी पुलिस

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 23 Nov 2022, 08:22:22 AM
sawdah girih

Hazaribagh Swadhar Grih (Photo Credit: NewsState BiharJharkhand)

Hazaribagh:  

झारखंड के हजारीबाग से चौकाने वाली खबर सामने आ रही है. जहां कई नाबालिग लड़कियां स्वाधार गृह से फरार हो गई है. देर रात स्वाधार गृह के गॉर्ड की लापरवाही के कारण इसका फयदा उठाते हुए सभी फरार हो गई. सभी की तलाश की जा रही है. लोहसिंघना थाने में आवेदन दे दिया गया है. पुलिस भी सभी की तलाश में जुट गई हैं. हजारीबाग शहर के कल्लू चौक-नुरा रोड स्थित स्वाधार गृह का पूरा मामला है. जहां से 4 नाबालिग लड़कियां और 3 बालिग युवतियां भाग गई. घटना सोमवार की देर रात एक बजे की बताई जा रही है. इस मामले में स्वाधार गृह की अधीक्षक पूनम साहू ने लोहसिंघना थाने में मामला दर्ज कराया है. जिसकी पुष्टि थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने खुद की है. .

प्रबंधन की लापरवाही के कारण भागे आरोपी 
स्वाधार गृह में देर रात्रि प्रबंधन की लापरवाही का फायदा उठा कर दरवाजे से सातों आरोपी भाग गई. इस मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है. फरार आरोपियों में चार नाबालिग किशोरियां और तीन बालिग युवतियां शामिल हैं. बता दें कि, इस स्वाधार गृह में फिलहाल 14 आरोपी रह रही हैं. जिनकी सुरक्षा में तीन महिलाएं सेवारत हैं.

अब नाबालिगों को भी रखा जाता है 
मिनिस्ट्री ऑफ वुमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट के तहत समर्पण संस्था इस स्वाधार गृह चला रही है. इस संस्था में 18 वर्ष से अधिक आयु की पीड़ित युवतियों और महिलाओं के लिए पुनर्वास व आश्रम के साथ खाना, पहने के लिए कपड़ा, स्वास्थ्य जांच, आर्थिक मदद और सामाजिक सुरक्षा की व्यवस्था है. लेकिन अब नाबालिगों को भी यहां रखा जा रहा है. सुरक्षा के नजरिए से यहां तीन सीसीटीवी कैमरे भवन के बाहरी हिस्से में लगाए गए हैं. पुलिस इसी सीसीटीवी कैमरे से वारदात की सुराग खंगालने में जुट गई है. 

रिपोर्ट - रजत कुमार 

First Published : 23 Nov 2022, 08:22:22 AM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.