logo-image
लोकसभा चुनाव

श्रीनगर NIT की वेबसाइट हैक, लिखा-कश्मीर की आजादी के संदेश के साथ 'गो मोदी गो'

श्रीनगर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT)की ऑफिशियल वेबसाइट को हैक करने की खबरें आ रहीं हैं।

Updated on: 06 Jun 2017, 11:25 PM

highlights

  • श्रीनगर NIT की वेबसाइट हैक कर कश्मीर की आजादी के नारे लगाए
  • हैकर्स ने अपनी पहचान 'ऑल पाक साइबर स्कल्ज मेंबर्स' के तौर पर दी

नई दिल्ली:

श्रीनगर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT)की ऑफिशियल वेबसाइट को हैक करने की खबरें आ रहीं हैं। जानकारी के मुताबिक हैकर्स ने वेबसाइट को हैक करके कश्मीर की आजादी के समर्थन का मैसेज पोस्ट कर दिया। सूत्रों के मुताबिक वेबसाइट सोमवार दोपहर तीन बजे के बाद हैक हुई।

छात्रों ने जब NIT की वेबसाइट खोली तो उस पर 'गो मोदी गो लिखा' हुआ नजर आ रहा था। वेबसाइट पर  हैकरों ने भारतीय दंड संहिता अधिनियम संख्या 45, 1860 का हवाला देते हुए वेबसाइट पर लिखा था, 'आपको पता है कि आपको हैक क्यों किया गया है? कश्मीर को आजाद करो। आजादी हमारा लक्ष्य है।'

इसे भी पढ़ें:  जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा ने कहा कश्मीरी पंडितों की घाटी में सम्मानजनक वापसी होगी

हैकर्स ने लिखा
कश्मीर सिर्फ शैतानी हिदुस्तान फौज से आजादी चाहता है। बच्चों का कत्ल बंद करो, महिलाओं से दुष्कर्म बंद हो, मर्दों को कैद करना बंद होना चाहिए। कश्मीर भारतीय फौज द्वारा रोजाना सैंकड़ों की तादाद में कश्मीरियों पर अत्याचार किए जाते हैं और कश्मीर में हर तीसरी मौत एक बच्चे की होती है। हम जंग नहीं चाहते, आप अपनी बंदूकें और फौज वहीं वापस ले जाओ जहां से आप कश्मीर आए हो।

जानकारी के मुताबिक वेबसाइट को मंगलवार शाम वापस से ऑनलाइन कर दिया गया है। हैकर्स ने अपनी पहचान 'ऑल पाक साइबर स्कल्ज मेंबर्स' के तौर पर दी। इस हैकिंग को रविवार के चैंपियंस ट्राफी में भारत-पाक के क्रिकेट मैच के नतीजे से भी जोड़ा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: जानिए 5 कारण बर्मिंघम में क्यों हारा पाकिस्तान