News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर: बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर कमांडर समेत 2 आतंकियों को मार गिराया, हथियार बरामद

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 11 Nov 2019, 07:50:20 PM
प्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर:  

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सोमवार को मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया. भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. आतंकियों की पहचान की जा रही है. मुठभेड़ के बाद एक आतंकी की पहचान कर ली गई है. पाकिस्तान निवासी टलहा के रूप में हुई है. वह लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर के रूप में काम कर रहा था. पाकिस्तान निर्मित सामान भारी मात्रा में बरामद किया गया है. साथ ही भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार भी बरामद की गई है. वह पिछले कई दिनों से आतंकी गतिविधि में संलिप्त था. 

यह भी पढ़ें- दो ट्रेनों के बीच गंभीर टक्कर, 13 लोग घायल, ड्राइवर केबिन में बुरी तरह से फंसा

इसके बाद इंटेलीजेंस जनरल ऑफ पुलिस एसपी पानी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस ऑपरेशन में कोई क्षति नहीं हुई है. हमने दो आतंकियों को मार गिराया है. ये लोग एक लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित हैं. एक आतंकवादी की पहचान अबू ताला के रूप में हुई है. जो पाकिस्तान का रहनेवाला है. दूसरे आतंकी की पहचान अभी तक नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- हत्यारे को माफी मिलने के बाद 2 कैदी जेल की छत पर चढ़े, राष्ट्रपति से क्षमा की लगाई गुहार 

दरअसल सोमवार सुबह ही बांदीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी जिसमें सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ दिया और दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. बता दें, इससे पहले बांदीपुरा (Bamdipora)जिले में आतंकवादियों (terrorist)और सुरक्षाकर्मियों के बीच रविवार को भी मुठबेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में भी एक आतंकी ढेर हो गया था. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सुरक्षा बल लावदारा गांव में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चला रहे थे. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया. अधिकारियों के मुताबिक अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी.

First Published : 11 Nov 2019, 07:32:38 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.