logo-image
लोकसभा चुनाव

कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में 2 आतंकी ढेर, LOC पर घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का आतंक मचा हुआ है. माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. इलाके में सर्च अभियान जारी है.

Updated on: 30 Sep 2023, 03:15 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया. इस पर घुसपैठियों की ओर से गोलीबारी शुरू कर दी गई. सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी फायरिंग में दोनों घुसपैठियों को मार गिराया गया है. हालांकि, इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.  सुरक्षाबलों को शनिवार की सुबह-सुबह सूचना मिली थी कि कुछ घुसपैठिए सीमा पर घुसपैठ करने की कोशिश कर सकते हैं. इसी को देखते हुए सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया. इस पर सुरंग में छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसपर सुरक्षाबलों ने भी ताबड़तोड़ फायरिंग की. इसमें दो आतंकी ढेर हो गए. 

आतंकी के पास से पाकिस्तानी करेंसी बरामद

मरने वाले आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. इसके साथ ही उनके पास से पाकिस्तानी करेंसी भी निकले हैं. सुरक्षा बलों को आशंका है कि अभी कुछ पाकिस्तानी आतंकी इलाके में छिपे हुए हैं. स्थानीय पुलिस की मदद से सुरक्षाबल इलाके को सील कर तलाशी अभियान चला रहे हैं. सुरक्षाबलों को कई खुलासे होने की उम्मीद है. 

बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

बता दें कि इसी महीने बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में कई आतंकियों को ढेर कर दिया गया था. हालांकि, इसमें सेना के दो से तीन अधिकारी भी शहीद हो गए थे.