logo-image

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान दो आंतकी ढ़ेर, सैन्य शिविर पर हमला करने में थे शामिल

मारे गए आतंकवादियों में पिछले महीने एक सैन्य शिविर पर हमला करने वाला आतंकवादी भी शामिल है।

Updated on: 15 May 2017, 12:10 AM

श्रीनगर:

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में रविवार को लश्कर-ए-तैयबा के दो आंकवादी मार गिराए गए। यह मुठभेड़ कुपवाड़ा में हंदवारा तहसील के वारपोरा वन क्षेत्र में हुई।

रक्षा सूत्रों के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों में पिछले महीने एक सैन्य शिविर पर हमला करने वाला आतंकवादी भी शामिल है।

सूत्रों के मुताबिक, 'हंदवाड़ा तहसील के वारपोरा वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने एक अभियान चलाया, लेकिन छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई।'

उन्होंने बताया, 'इस अभियान में लश्कर के दो आतंकवादियों की हत्या कर दी गई।' उन्होंने यह भी बताया कि इलाके के अन्य आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

कुलभूषण जाधव केस: इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में 18 साल बाद भारत-पाकिस्तान आमने-सामने

सेना के सूत्रों ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में एक आतंकवादी 27 अप्रैल को कुपवाड़ा के पंजगाम सैन्य शिविर पर तड़के किए गए हमले में शामिल था।इस हमले में सेना के तीन जवानों की मौत हो गई थी।

पंजगाम हमले में शामिल दो आतंकवादियों को मार गिराया गया था, लेकिन तीसरा हमलावर फरार होने में सफल रहा था।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के बीच इस्तेमाल किए जा रहे संकेतों से उनके पंजगाम हमले में शामिल होने का सबूत मिला। पंजगाम हमले में भी आतंकवादियों ने इन्हीं संकेतों का इस्तेमाल किया था।

कुलभूषण जाधव की फांसी पर इंटरनेशनल कोर्ट के आदेश को नहीं मानेगा पाकिस्तान

पंजगाम हमले के बाद फरार आतंकवादी के कंधे पर लगी गोली के निशान भी मिले। इसके अलावा आतंकवादियों के पास से मैट्रिक्स शीट मिली, जिसका इस्तेमाल जीपीएस के जरिए जगहों का पता लगाने में किया जाता है। पंजगाम हमले में मारे गए दोनों आतंकवादियों के पास से भी इसी तरह की मैट्रिक्स शीट मिली थी।

अधिकारी ने बताया, 'पंजगाम हमले में मारे गए आतंकवादियों के पास से सी4 और सी6 मैट्रिक्स शीट मिली थीं और आज आतंकवादियों के पास से मिली मैट्रिक्स शीट का सीरीज नंबर सी3 है। इससे दोनों हमलों के बीच संबंध स्थापित होता है।'

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

मनोरंजन की खबर के लिए यहां क्लिक करें