logo-image

Jammu-Kashmir: पुलवामा में मुठभेड़, दो आतंकवादी मारे गए

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा में सुरक्षाबल की बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बल के जवानों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को गिराया है.

Updated on: 02 May 2020, 03:20 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा में सुरक्षाबल की बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बल के जवानों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को गिराया है. हालांकि, जवानों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि अभी और आतंकवादी क्षेत्र में छिपे हुए हैं, जो आम नागरिकों को अपना निशाना बनाने की फिराक में है. स्थानीय पुलिस शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त में जुट गई है. 

यह भी पढे़ंःमहिला जनधन खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सोमवार को जाएंगे खाते में इतने रुपये

सुरक्षाबल को शनिवार को सूचना मिली कि पुलवामा में कुछ आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. इस पर भारतीय सेना के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया. इस दौरान इंडियन आर्मी और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई है, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि कुछ आतंकवादियों की खबर है, जिस पर सुरक्षा बलों ने क्षेत्र को घेरकर सर्च अभियान शुरू कर दिया है.

आपको बता दें कि पुंछ जिले में दो दिन पहले पाकिस्तान सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा स्थित अग्रिम चौकियों पर मोर्टार से गोलाबारी की, जिससे एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा अन्य घायल हो गया. पुलिस के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के मनकोटे सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों एवं मोर्टार से गोलाबारी की.

यह भी पढे़ंःIPL के Top-5 तूफानी बल्लेबाज, आंद्रे रसेल ने बदल दी आईपीएल में बल्लेबाजी की परिभाषा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने इस गोलाबारी का उचित जवाब दिया था, इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई थी. अधिकारी ने पीटीआई भाषा को बताया कि इस गोलाबारी में 18 साल के एक युवक की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया. घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.