logo-image

'जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने पर निर्वाचन आयोग लेगा फैसला'

जम्मू कश्मीर के राज्य निर्वाचन आयुक्त के के शर्मा ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर का संघ शासित प्रदेश के रूप में पुनर्गठन होने के बाद भारत निर्वाचन आयोग विधानसभा चुनाव कराने पर निर्णय लेगा.

Updated on: 02 Dec 2020, 06:57 AM

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर के राज्य निर्वाचन आयुक्त के के शर्मा ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर का संघ शासित प्रदेश के रूप में पुनर्गठन होने के बाद भारत निर्वाचन आयोग विधानसभा चुनाव कराने पर निर्णय लेगा. शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मेरे लिए इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं होगा. विधानसभा चुनाव कराने पर भारत निर्वाचन आयोग अंतिम निर्णय लेगा.”

शर्मा एक प्रश्न का उत्तर दे रहे थे जिसमें उनसे पूछा गया था कि क्या जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के लिए यह समय उपयुक्त है. शर्मा ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयुक्त के रूप में उनका अधिकार क्षेत्र स्थानीय शहरी निकाय चुनाव और पंचायती राज संस्थानों के चुनाव कराने तक सीमित है.

इसे भी पढ़ें:चिराग ने तेजस्वी के ऑफर को ठुकराया, सुशील मोदी के खिलाफ नहीं उतारेंगे प्रत्याशी

उन्होंने कहा, “हमने जिला विकास परिषद के चुनाव पर निर्णय लेने से पहले कानून व्यवस्था से संबंधित और अन्य एजेंसियों के साथ बातचीत की थी. मुझे विश्वास है कि विधानसभा चुनाव आयोजित कराने से पहले ऐसी ही प्रकिया को अपनाया जाएगा लेकिन इस पर निर्णय निर्वाचन आयोग करेगा.”