logo-image

Jammu-Kashmir: पुलवामा में एनकाउंटर, मारे गए 3 आतंकी 

पाकिस्तान अपनी नाकाम हरकत से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान बार-बार आतंकवादियों को भेजकर जम्मू-कश्मीर की शांति व्यवस्था बिगाड़ रहा है.

Updated on: 20 Oct 2020, 05:25 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान अपनी नाकाम हरकत से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान बार-बार आतंकवादियों को भेजकर जम्मू-कश्मीर की शांति व्यवस्था बिगाड़ रहा है. मंगलवार को जम्मू-कश्मीर की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. इसी क्रम में पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया.

वहीं, इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि इस अभियान में अब तक दो आतंकवादियों की मौत हो चुकी है. सेना ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोमवार शाम शोपियां के जैनापोरा इलाके के मेलहुरा में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया.

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद तलाशी अभियान एक मुठभेड़ में तब्दील हो गया. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि कल शाम दोनों पक्षों के बीच शुरुआती गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि मंगलवार सुबह एक और आतंकवादी मारा गया.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए हथियारों और गोला-बारूद में एके राइफल और एक पिस्तौल शामिल है. मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उसके संगठन का पता लगाया जा रहा है.