News Nation Logo
Banner

Jammu-Kashmir: अनंतनाग में आतंकियों ने पुलिस पोस्ट पर फेंका ग्रेनेड

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए बार्डर पास बार-बार आतंकवादियों को भेजा जा रहा है. अनंतनाग जिले के शेरबाग में आतंकियों ने एक पुलिस पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला किया है. इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Sep 2021, 10:41:22 PM
army

आतंकियों ने पुलिस पोस्ट पर फेंका ग्रेनेड (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए बार्डर पास बार-बार आतंकवादियों को भेजा जा रहा है. अनंतनाग जिले के शेरबाग में आतंकियों ने एक पुलिस पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला किया है. इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाकों को घेरकर सर्च अभियान शुरू कर दिया है. हालांकि, अभी तक कोई भी आतंकवादी नहीं पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि आतंकवादी ग्रेनेड हमले के लिए पहले से प्लान बनाए हुए थे.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों की ऐसे बदल रही तस्वीर, देखें तस्वीरें

आपको बता दें कि इससे पहले श्रीनगर में पुलिसकर्मियों पर आतंकी हमले हुए थे. श्रीनगर के जूनीमार इलाके के पास अपने घर लौट रहे एक पुलिसकर्मी पर आतंकवादियों ने गोलियां चला दी थीं, जिससे एक पुलिस कर्मी की मौत हो गई थी.  पुलिसकर्मी की पहचान पुलिसवाला की पहचान जावेद अहमद के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार जावेद एक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश को सुरक्षित करने वाले जेके पुलिस घटक का हिस्सा थे और ड्यूटी से घर वापस जा रहे थे. तभी रास्ते में आतंकवादियों ने उसे रोका और उस पर गोली चला दी. 

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में एक बार फिर हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी को पकड़ा गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस को आतंकियों के होने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हुए सेना की 17-आरआर (राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की 52-बटालियन की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया था. सेना की मुस्तैदी और तत्काल कार्यवाही की वजह से ही आतंकी को बिना समय गंवाए पकड़ा जा सका.

यह भी पढ़ें : पंजशीर में तालिबान विरोधी प्रतिरोध ही अफगानिस्तान के लिए उम्मीद : सालेह

आतंकी की पहचान मुज़मिल हुसैन शाह के रूप में हुई है. गिरफ्तारी के दौरान आतंकी के पास से एक ग्रेनेड, एके-47 राइफल की एक मैगजीन और एके-47 के 30 कारतूस बरामद हुए. जिन्हें जब्त कर पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है. साथ ही पूछताछ और आगे की अन्य कार्यवाही भी जारी है. कुछ दिनों पहले भी इस आतंकी संगठन के दो आतंकियों को पकड़ा गया था.

First Published : 01 Sep 2021, 10:18:58 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.