logo-image

J&K: आतंकियों ने पुलवामा में गैर कश्मीरी नागरिकों पर बरसाईं गोलियां

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अशांति फैलाने की मंशा पाकिस्तान की कभी पूरी नहीं होगी. पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से लगातार आतंकवादियों को भेजा जा रहा है, लेकिन भारतीय सेना (Indian Army) के जवान उनकी नापाक हरकत को नाकाम कर दे रहे हैं.

Updated on: 03 Apr 2022, 08:36 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अशांति फैलाने की मंशा पाकिस्तान की कभी पूरी नहीं होगी. पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से लगातार आतंकवादियों को भेजा जा रहा है, लेकिन भारतीय सेना (Indian Army) के जवान उनकी नापाक हरकत को नाकाम कर दे रहे हैं. जब भारतीय सेना के सामने आतंकवादी नाकाम होने लगे तो वे अब गैर कश्मीरी लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. इसी क्रम में आतंकवादियों ने रविवार को गैर स्थानीय लोगों पर गोलियां बरसाईं. 

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में स्थित लिटर इलाके में आतंकवादियों ने दो गैर कश्मीरी नागरिकों को गोली मार दी, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस घटना को अंजाम देने के बाद आतंकवादी फरार हो गए. सूचना पहुंची स्थानीय पुलिस ने लोगों की मदद से घायलों में अस्पताल में भर्ती कराया. दोनो घायल पंजाब के पठानकोट के रहने वाले हैं. आतंकवादी पहले भी गैर स्थानीय लोगों को अपना निशाना बना चुके हैं.

इस घटना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाकों को घेरकर सर्च अभियान शुरू कर दिया है. हालांकि, अभी तक कोई भी आतंकवादी नहीं पकड़ा गया है. आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए. यह जानकारी सेना ने रविवार को दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के बयान के हवाले से कहा कि डेरा इस्माइल खान जिले में आतंकवादियों की कथित मौजूदगी पर सुरक्षा बलों ने खुफिया-आधारित अभियान चलाया. बयान के अनुसार, गोलीबारी के दौरान 3 आतंकवादी मारे गए। हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया.