logo-image

जम्मू-कश्मीर में सेना पर एक और आतंकी हमला, सर्च ऑपरेशन जारी

आज यानि शुक्रवार शाम को हुआ ये हमला पुंछ के खनेतर जिले में हुआ है. मामले में अबतक मिली जानकारी के अनुसार, पास की पहाड़ी से दो राउंड फायरिंग की गई, जिससे एक वरिष्ठ अधिकारी का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. 

Updated on: 13 Jan 2024, 06:45 AM

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शुक्रवार शाम आतंकवादियों ने सेना के वाहनों पर हमला कर दिया, जिसके बाद जवानों को जवाबी फायरिंग करनी पड़ी. अभी तक किसी के घायल होने या मौत की कोई रिपोर्ट नहीं है. वहीं गोलीबारी जारी है. बता दें कि, पिछले कुछ हफ्तों में इस क्षेत्र में सेना पर यह दूसरा आतंकी हमला है. इससे पहले राजौरी के डेरा की गली में घात लगाकर किए गए हमले में चार सैनिक मारे गए थे, वहीं पांच अन्य घायल हो गए थे.

गौरतलब है कि, आज यानि शुक्रवार शाम को हुआ ये हमला पुंछ के खनेतर जिले में हुआ है. मामले में अबतक मिली जानकारी के अनुसार, पास की पहाड़ी से दो राउंड फायरिंग की गई, जिससे एक वरिष्ठ अधिकारी का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. 

मालूम हो कि, पीर पंजाल क्षेत्र - राजौरी और पुंछ - 2003 से आतंकवाद से मुक्त थे, लेकिन अक्टूबर 2021 से बड़े हमले फिर से शुरू हो गए हैं. पिछले सात महीनों में, अधिकारियों और कमांडो सहित 20 सैनिक मारे गए हैं. वहीं पिछले दो वर्षों में इन क्षेत्रों में कार्रवाई में 35 से अधिक सैनिक मारे गए हैं.

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने गुरुवार को कहा कि भारत के विरोधी - जिन्हें पाकिस्तान के संदर्भ में देखा जाता है - राजौरी और पुंछ क्षेत्रों में आतंकवादियों को सहायता देने में "सक्रिय भूमिका" निभा रहे हैं. उनका कहना है कि, "पिछले पांच-छह महीनों में राजौरी और पुंछ में आतंकवाद बढ़ा है. ये चिंता की बात है. अगर आप देखें... 2003 से पहले उस इलाके में आतंकवाद ख़त्म हो चुका था और 2017/18 तक वहां शांति थी, लेकिन अब, घाटी में स्थिति सामान्य होने के कारण, हमारे विरोधी वहां सक्रिय हैं.''