logo-image

मारा गया जम्मू की जेल से लश्कर और अल बद्र का नेटवर्क चला रहा आतंकी

जम्मू की कोटबलवाल जेल से पाकिस्तान में बैठे लश्कर और अल बद्र आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहा लश्कर का आतंकी हत्यारों की रिकवरी के दौरान पुलिस की गोली का शिकार हो गया है।

Updated on: 18 Aug 2022, 07:12 AM

नई दिल्ली:

जम्मू की कोटबलवाल जेल से पाकिस्तान में बैठे लश्कर और अल बद्र आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहा लश्कर का आतंकी हत्यारों की रिकवरी के दौरान पुलिस की गोली का शिकार हो गया है. पुलिस को जेल में बंद आतंकी की गतिविधियों को लेकर मिली जानकारी के बाद पुलिस उसे लेकर जम्मू के बॉर्डर से सटे इलाके फ्लाई मंडल में हथियारो की रिकवरी के लिए लेकर गई थी. लेकिन इस दौरान आतंकी मोहम्मद अली कासिम ने पुलिस के जवान की गन छीन कर पुलिस पार्टी पर गोली चला दी। जवाब में पुलिस ने उस पर फायरिंग की जिसमे आतंकी घायल हो गया। बाद में अस्पताल पहुंचते ही उसकी मौत हो गई.

दरअसल कुछ दिन पहले ड्रोन ड्रॉपिंग मामले में गिरफ्तार किए गए आतंकी ने पुलिस को ये जानकारी दी थी की जेल में बंद कासिम ड्रोन से बॉर्डर के रास्ते हथियार ड्रॉप करने में एहम भूमिका अदा कर रहा है। इस पर पुलिस ने कासिम को कोर्ट में पेश कर उसकी रिमांड मांगी. पुलिस पूछताछ में उसने फ्लाई मंडल के इलाके में ड्रोन से 2 जगह ड्रॉप कर छुपाए गए हथियारो की जानकारी पुलिस को दी. जब पुलिस उसे लेकर पहली जगह पहुंची तो उन्हें कुछ नहीं मिला. लेकिन जब फ्लाई मंडल के टोप गांव में पुलिस ने उसकी बताई हुई जगह पर तलाशी की तो एक पैकेट बरामद हुआ जिसमे पुलिस को गोला बारूद और हथियार बरामद हुए.

अभी पुलिस आगे की कार्यवाही करती इसी दौरान आतंकी कासिम ने एक पुलिस जवान की गन छीन कर पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी जिसमे एक जवान जख्मी हो गया. फायरिंग के जवाब ने पुलिस पार्टी ने भी आतंकी पर फायरिंग की जिसमे कासिम मारा गया. पुलिस के लिए कासिम के नेटवर्क को पकड़ना एक बड़ी कामयाबी है. हालही में जम्मू और राजौरी से पकड़े गए लश्कर के 5 मॉड्यूल मिलने के बाद पुलिस ने 2 दर्जन के करीब लश्कर के ऑपरेटिव को गिरफ्तार किया था.इन गिरफ्तारियों के बाद पुलिस को कई एहम जानकारियां हासिल हुई थी. रामबन के गूल इलाके में हालही में पुलिस पोस्ट पर हुए हमले के आरोपियों को भी इसी जानकारी के आधार पर पकड़ा गया था. ऐसे में  लश्कर के इस आतंकी के नेटवर्क को ब्रेक करना पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है.

जम्मू और कश्मीर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां जम्मू शहर में आज यानि बुधवार को एक ही परिवार के छह लोग मृत पाए गए हैं. सभी मृतकों की बॉडी उन्ही के घर पर संदिग्ध परिस्थियों में मिली है. जम्मू पुलिस के अनुसार एक मकान से 6 बॉडी बरामद की गई हैं. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि दो बॉडी एक मकान में और चार दूसरे मकान में मिली हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह घटना जम्मू के बाहरी इलाके तवी विहार की बताई जा रही है. मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

पुलिस जानकारी के अनुसार पोस्टमार्टम के लिए शवों को मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया गया है. इसके साथ ही पुलिस में के स दर्ज कर मामले में छानबीन शुरू कर दी है. मृतकों की पहचान सकीना बेगम पत्नी गुलाम हसन और उसकी दो बेटियां नसीमा अख्तर और रुबीना बानो, बेटा जफर सलीम आदि के रूप में हुई है.