News Nation Logo

जम्मू में आतंकी साजिश नाकाम, लश्कर-ए-तैय्यबा का एक आतंकी गिरफ्तार

पुलिस ने एक बयान में कहा, रिपोर्ट में पता चला है कि 27 दिसंबर 2020 को जम्मू पुलिस ने एनएचडब्ल्यू बाईपास रोड पर एक नाका लगाया था और वाहनों की नियमित जांच की जा रही थी. देर शाम 7.30 बजे एक व्यक्ति ने संदिग्ध रूप से पुलिस कर्मियों को देखकर नाके से भागने

Written By : शहनवाज खान | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 29 Dec 2020, 06:25:31 AM
terrorist arrested let

जम्मू से लश्कर का आतंकी गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

जम्मू:

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. वह सीमा पार के एक हैंडलर के संपर्क में था, जिसे राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएचडब्ल्यू) बाईपास रोड पर ग्रेनेड हमला करने का काम सौंपा गया था. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. व्यक्ति की पहचान जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के निवासी मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है, लेकिन इस समय वह जम्मू के सुंजवान की पीरबाग कॉलोनी में रह रहा था. अशरफ को रविवार शाम गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने कहा कि उसके कब्जे से दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने एक बयान में कहा, रिपोर्ट में पता चला है कि 27 दिसंबर 2020 को जम्मू पुलिस ने एनएचडब्ल्यू बाईपास रोड पर एक नाका लगाया था और वाहनों की नियमित जांच की जा रही थी. देर शाम 7.30 बजे एक व्यक्ति ने संदिग्ध रूप से पुलिस कर्मियों को देखकर नाके से भागने की कोशिश की, जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया. उसके पास से दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए, जो कि एक बैग में छुपाए गए थे.

पुलिस ने बताया कि बाग-ए-बाहु पुलिस स्टेशन में आरोपी के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के साथ ही यूएपीए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति लश्कर के संपर्क में था और उसे शहर में ग्रेनेड विस्फोट करने के लिए सीमा पार के संचालकों की ओर से काम सौंपा गया था. पुलिस ने कहा, "हैंडलर और भी कई आतंकवादी गुर्गो के संपर्क में था, जिनकी तलाश जारी है. जम्मू पुलिस की ओर से समय पर कार्रवाई के साथ जम्मू शहर में संभावित आतंकी हमलों को रोक दिया गया है.

यह लश्कर से जुड़ा दूसरा आतंकी मॉड्यूल है, जिसका पदार्फाश पिछले एक हफ्ते में जम्मू पुलिस ने किया है. लश्कर से जुड़े एक ऐसे ही मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया था, जिसमें दो लोगों को एक एके सीरीज राइफल, एक पिस्तौल, एके राइफल की दो मैगजीन, एके राइफल के 60 राउंड और पिस्टल के 15 राउंड के साथ गिरफ्तार किया गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Dec 2020, 06:32:47 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो