News Nation Logo
Banner

पुंछ में मारा गया आतंकी पाक आर्मी और आतंकी संगठनों के लिए करता था काम

ये खबर भी निकल कर आ रही है कि 1991 में से मेंढर के पैंजनी गांव से PoK चला गया था. तब से ये लगतार पाक आर्मी और आतांकियों के लिए A कैटेगरी के गाइड के तौर पर काम कर रहा था.

Shahnwaz Khan | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Nov 2021, 11:16:12 PM
terrorist

आतंकवादी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ के भीमभर गली सेक्टर में शुक्रवार देर रात सुरक्षाबलों ने जिस आतंकी को घुसपैठ के दौरान मारा है उसको लेकर अब बड़ी जानकारी सामने आई है. इस आतंकी को मार गया है, उसका नाम हाजी आरिफ मोहम्मद बताया जा रहा है. हाजी आरिफ मोहम्मद पाकिस्तानी आर्मी में हवलदार रह चुका था. PoK के धारकुंडी-खुराइत्त इलाके में लश्कर के आतंकी लांचपैड का कमांडर के तौर पर काम कर चुका है.  

ये खबर भी निकल कर आ रही है कि 1991 में से मेंढर के पैंजनी गांव से PoK चला गया था. तब से ये लगतार पाक आर्मी और आतांकियों के लिए A कैटेगरी के गाइड के तौर पर काम कर रहा था. ये भी खबर है कि 2018 में इसने पाक आर्मी की SSG टीम द्वारा नॉशेरा सेक्टर में किए गए BAT हमले के दौरान इसी ने उन्हें गाइड किया था. पाकिस्तान सेना से रिटायर्डमेंट के बाद इसे पाकिस्तानी सेना द्वारा खुराइत्त में एक ज़मीन दी गई थी, जहां उसने एक घर बनाया था जिसमें से आतांकियों को रखने के बाद भारतीय सीमा में उनकी घुसपैठ करवाता था. 

सूत्रों से आई खबरों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना और आतंकी तंजीमो के बीच ये एक अहम कड़ी का काम करता था, जिसकी आवाज़ में पाकिस्तानी सेना और साथ ही आतंकी तंज़ीम उसको मोटी रकम देती थी. ये भी खबर है कि इस आतंकी का परिवार दुबई में रहता है.

First Published : 26 Nov 2021, 11:16:12 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.