logo-image

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, लश्कर-ए-मुस्तफा का आतंकी गिरफ्तार

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में शनिवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-मुस्तफा (Lashkar-e-Mustafa) के आतंकवादी हिदायतुल्लाह मलिक (Hidayatullah Malik) को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 06 Feb 2021, 06:32 PM

highlights

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी

आतंकवादी हिदायतुल्लाह मलिक गिरफ्तार

जम्मू और अनंतनाग पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में शनिवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-मुस्तफा (Lashkar-e-Mustafa) के आतंकवादी हिदायतुल्लाह मलिक (Hidayatullah Malik) को गिरफ्तार कर लिया है. जम्मू और अनंतनाग पुलिस के संयुक्त अभियान में आतंकवादी हिदायतुल्लाह को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली है. जम्मू-कश्मीर की पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने बताया कि कश्मीर में लश्कर-ए-मुस्तफा जैश-ए-मोहम्मद की एक शाखा है. जम्मू पुलिस के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने पत्रकारों को बताया कि जम्मू में आतंकवादी हिदायतुल्लाह मलिक को कुंजवानी के नजदीक गिरफ्तार किया गया. उसके पास से एक पिस्टल और एक ग्रेनेड भी बरामद किया गया है. जब उसे हम गिरफ्तार करने के लिए गए तो उसने पुलिसवालों पर हमला कर दिया था.

आपको बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. आज ही इससे पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के नौगाम में शनिवार को सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमला किया गया है, जिसमें एक सुरक्षा कर्मी घायल हो गया है. इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाकों को घेरकर सर्च आपरेशन शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि इलाके में आतंकवादी छुपे हुए हैं. 

गौरतलब है कि 2 फरवरी को पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलीबारी और गोलाबारी कर जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एलओसी के पास अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया था. इस पर इंडियन आर्मी ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया था. इसे लेकर रक्षा प्रवक्ता ने कहा था कि मंगलवार दोपहर पौने तीन बजे पाक सेना ने पुंछ जिले के मनकोटे सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार दाग संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया था.

कुलगाम में आतंकी हमला, BJP के 3 नेता की हत्या

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम में पिछले दिनों आतंकवादियों ने BJP युवा मोर्चा के महासचिव समेत तीन नेताओं की हत्या कर दी. फिदा हुसैन (Fida Hussain Yatoo) भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव थे. आतंकियों ने फिदा हुसैन समेत भाजपा के दो नेताओं पर गोलीबारी कर दी. इससे पहले बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी.

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में बृहस्पतिवार को आतंकवादियों ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलगाम जिले के वाई के पोरा इलाके में फिदा हुसैन, उमर हाजम एवं उमर राशीद बेग की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.