News Nation Logo
Banner

श्रीनगर में बीजेपी नेता के घर आतंकी हमला, सिक्योरिटी गार्ड की मौत

पुलिस ने बताया, उन्हें शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने गंभीर चोटों के कारण दम तोड़ दिया. पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है और हमले में शामिल आतंकवादियों की पहचान करने के लिए जांच जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 01 Apr 2021, 02:35:40 PM
Terror Attack Symbolic Image

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • श्रीनगर में बीजेपी नेता के घर आतंकी हमला
  • हमले में एक सिक्योरिटी गार्ड की हुई मौत
  • हमले के समय बीजेपी नेता घर पर नहीं थे

श्रीनगर:

श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों ने भाजपा के एक नेता के सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने नौगाम के अरीबाग इलाके में भाजपा नेता अनवर खान के आवास पर हमला किया. पुलिस ने बताया, जब आतंकवादियों ने हमला किया, तब भाजपा नेता अपने आवास पर मौजूद नहीं थे. हमले में सिपाही रमीज राजा घायल हो गए. पुलिस ने बताया, उन्हें शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने गंभीर चोटों के कारण दम तोड़ दिया. पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है और हमले में शामिल आतंकवादियों की पहचान करने के लिए जांच जारी है.

आपको बता दें कि इसके पहले होली के दिन भी आतंकियों ने अपनी नापाक हरकत दोहराते हुए जम्मू कश्मीर में हमला किया था. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने होली के दिन कश्मीर के सोपोर इलाके में बीडीसी सदस्यों पर हमला कर दिया था. दरअसल बीडीसी सदस्य यहां एक बैठक कर रहे थे. इसी दौरान कुछ आतंकियों ने बैठक स्थल पर हमला बोल दिया. इस दौरान उन्होंने भारी हथियारों से ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस हमले में कई लोग घायल हो गए, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में कई लोगों की हालात गंभीर बताई जा रही है. जबकि इस हमले में घायल एक पीएसओ और काउंसलर शहीद हो गया है.

यह भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीरः सोपोर में आतंकी हमला, PSO समेत दो की मौत; 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

चार पुलिसवाले भी सस्पेंड
सोपोर में हुए इस आतंकी हमले के बाद चार पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है. आतंकी हमले के दौरान उन्हें कोई एक्शन नहीं लेने की वजह से सस्पेंड किया गया है. पुलिस के अनुसार, जब सोपोर में आतंकियों ने हमला किया था, तब वहां ये 4 पुलिसवाले मौजूद थे, लेकिन उस समय इन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया, जिसके चलते उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. हमले के बाद कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने सोपोर पहुंचकर वहां के हालातों का जायजा लिया.

यह भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर में सरकारी दफ्तरों पर अब तिरंगा फहराना जरूरी

25 मार्च को भी सीआरपीएफ टीम पर किया था हमला
वहीं 25 मार्च को सीआरपीएफ (CRPF) के पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया था. शुरुआत में जानकारी मिली कि हमले में दो जवान शहीद हो गये हैं और दो अन्य जवान घायल हुए हैं. बाद में बताया गया कि एक जवान शहीद हुआ है और तीन अन्य जवान घायल हुए हैं. लावापोरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) एक पार्टी तैनात की गयी थी. तभी बाइक पर सवार होकर कुछ आतंवादी हथियारों के साथ मौके पर पहुंचे और सीआरपीएफ (CRPF) पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Apr 2021, 02:32:49 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.