logo-image

Jammu-Kashmir: बारामूला में आतंकवादी हमला, SPO और एक आम नागरिक की मौत

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में आतंकवादी हमले में बुधवार को एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) सहित दो लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 05 Mar 2020, 01:00 AM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में आतंकवादी हमले में बुधवार को एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) सहित दो लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने बुधवार शाम सोपोर क्षेत्र के वारपोरा में पुलिस दल पर गोलीबारी की, जिसमें एसपीओ वजाहत अहमद, शौकत खांडे और एक आम नागरिक घायल हो गए. उन्होंने कहा कि घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां वजाहत और नागरिक उमर सुभान वागे को मृत घोषित कर दिया गया. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है.

बड़गाम में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़

पाकिस्तान (Pakistan) जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में नापाक हरकत करने से बाज नहीं आ रहा है. बुधवार को एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में आतंकियों ने सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है. आपको बता दें कि आए दिन जम्मू-कश्मीर के सीमारेखा वाले इलाकों में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है. ये आतंकी किसी भी तरह से भारतीय सीमा में घुसपैठ करना चाहते हैं, जबकि आए दिन भारतीय सेना के बहादुर जवानों के हाथों मौत के घाट उतार दिए जाते हैं.

जवानों ने एनकाउंटर में 22 फरवरी को LeT के आतंकियों को किया था ढेर

आपको बता दें कि इसके पहले सुरक्षाबलों ने जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग में बिजबेहरा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान हुए एनकाउंटर में लश्‍कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था. दोनों आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं. शुक्रवार आधी रात को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के गुंडबाबा संगम में सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, तभी आतंकियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी सतर्क होकर आतंकियों की ओर से गोलीबारी का जवाब देना शुरू कर दिया. कुछ देर तक हुए एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया.

स्थानीय लश्कर कमांडर हुआ था ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार के अनुसार, गुंड बाबा संगम में आतंकवादियों के छिपने की सूचना के बाद इलाके को घेर लिया गया. अंत में लश्कर के 2 आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान स्थानीय कमांडर फुरकान के रूप में हुई है. शुक्रवार को ही सुरक्षाबलों ने शोपियां में आतंकवादी ठिकानों का पर्दाफाश किया है. वहीं बारामूला में सुरक्षाबलों ने एक जिंदा आतंकवादी को धर दबोचा है. साथ ही भारी मात्रा में गोला बारूद पकड़े गए हैं. सुरक्षाबल पकड़े गए आतंकवादी से पूछताछ कर रही है.