logo-image

टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार आसिया अंद्राबी पर NIA का शिकंजा, घर किया अटैच

आसिया अंद्राबी लशकर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के करीब एक पाकिस्तानी सेना के अधिकारी के जरिए आई थी. इस बात का खुलासा खुद आसिया अंद्राबी ने किया था

Updated on: 10 Jul 2019, 12:30 PM

नई दिल्ली:

टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार कश्मीर की अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के घर को अटैच कर लिया गया है. उनका ये घर NIA ने टेरर फंडिंग केस में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर अटैच किया है. ऐसें में आसिया अब इस घर को तब तक नहीं बेच सकती जब मामले की जांच पूरी न हो जाए. आसिया अंद्राबी लशकर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के करीब एक पाकिस्तानी सेना के अधिकारी के जरिए आई थी. इस बात का खुलासा खुद आसिया अंद्राबी ने किया था.

यह भी पढ़ें: कर्नाटक प्रकरण : बागी विधायकों ने डीके शिवकुमार के सामने लगाए 'गो बैक' के नारे

बता दें, जिस टेरर फंडिंग केस में आसिया को गिरफ्तार किया गया है वो दो साल पहले दर्ज किया था. पिछले साल जनवरी में एनआईए ने चार्जशीट दाखिल की, जिसमें हाफिज सईद, सैय्यद सलाहुद्दीन और दस बाकी कश्मीरी अलगाववादियों को आरोपी बनाया गया था. एनआईए का कहना था कि जम्मू कश्मीर, हरियाणा, दिल्ली के 60 से ज्यादा जगहों पर रेड करके करीब 600 इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और 950 से ज्यादा दस्तावेज बरामद किए थे.

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने मॉब लिंचिंग पर लिया बड़ा फैसला, देवबंदी उलेमाओं ने किया स्वगत

एनआईए का कहना था कि आरोपी हुर्रियत नेता, आतंकवादी और पत्थरबाज मिलकर आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं और एक सोची समझी साजिश के तहत जम्मू कश्मीर में अशांति फैलाई जा रही है. एनआईए के मुताबिक, पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों और एजेंसियों के जरिए जम्मू कश्मीर में मौजूद अलगाववादी तत्वो को फंडिंग हो रही है. एनआईए का कहना कि घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं के पीछे की फंडिंग के बारे में तहकीकात के लिए एक साथ तीनों से पूछताछ करना जरूरी है.