logo-image

जम्मूः कश्मीरी पंडित पूरन भट्ट का आज सुबह 10.30 बजे होगा अंतिम संस्कार

पुलिस हमलावरों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से एक बार फिर घाटी में आतंकवाद की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है.

Updated on: 15 Oct 2022, 11:14 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने पूरन कृष्ण भट नाम कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या  कर दी है. पूरन भट्ट का आज सुबह 10.30 बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा.  आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्या का सिलसिला थम नहीं रहा है. आतंकवादी कश्मीरी पंडितों पर घात लगाकर बैठे हैं. आज घाटी में फिर एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी गई. कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने पूरन कृष्ण भट की गोली मारकर हत्या कर दी. सूचना के मुताबिक शोपियां के चौधरी गुंड में एक बाग की ओर जा रहे एक नागरिक (अल्पसंख्यक) पूरन कृष्ण भट पर आतंकवादियों ने गोलियां चला दीं. उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. जम्मू और कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. तलाश जारी है. 

पुलिस हमलावरों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से एक बार फिर घाटी में आतंकवाद की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. खास बात यह है कि आतंकी अब कश्मीरी पंडितों को निशाना बना रहे है. अभी कुछ दिन पहले ही शोपियां में  आतंकियों ने अगस्त 2022 के मध्य में सेब बागान से छिपकर कश्मीरी पंडितों पर गोलियां चलाई थीं. इस गोलीबारी में सुनील कुमार भट की मौत हो गई थी और उनके भाई पिंटू कुमार भट घायल हो गए थे, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तब आतंकी संगठन कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स (KFF ) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. आतंकी संगठन ने दोनों कश्मीरी पंडित भाई पर हमले का कारण तिरंगा रैली में शामिल होना बताया था.