News Nation Logo

श्रीनगर में आतंकवादियों के हमले में घायल कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे की मौत

Jammu Kashmir, Terrorists, shoot At, Krishna Dhaba, Died, Jammu, Deadbody, IG, Non Kashmiri, जम्मू श्रीनगर, कृष्णा ढाबा, आतंकवादी, गोलीबारी, गैर कश्मीरी, आईजी, पाकिस्तान, बेटे की मौत

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 28 Feb 2021, 11:18:48 AM
Krishna Dhaba

सीसीटीवी में कैद हो गए थे गोली बरसाते आतंकवादी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • 17 फरवरी को आतंकियों ने मारी थी अशोक के सीने में गोली
  • दोपहर तक शव लाया जाएगा जम्मू में, आसपास गम का माहौल
  • कश्मीर में गैर-कश्मीरियों को निशाना बना नफरत फैलाने की कोशिश

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर शहर में लोकप्रिय कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे आकाश मेहरा की मौत हो गई है. आकाश मेहरा पर 11 दिन पहले हमला हुआ था. रविवार सुबह उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. एसएमएचएस अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि आकाश मेहरा को पेट के निचले हिस्से और बांह में गोली लगी थी. आकाश का शव दोपहर 12 बजे के आसपास जम्मू पहुंचेगा. इस हमले की जिम्मेदारी दो आतंकी (Terrorists) संगठनों, मुस्लिम जांबाज फोर्स और टीआरएफ ने ली थी. पर्यटकों के अलावा स्थानीय लोग यहां स्वादिष्ट और उचित मूल्य के शाकाहारी भोजन के लिए इस ढाबे पर आते हैं.

सीने में मार दी थी गोली
आतंकियों ने गत 17 फरवरी की रात को श्रीनगर के सोनवार इलाके में स्थित कृष्णा वैष्णो ढाबा पर हमला कर दिया था. आतंकियों ने कृष्णा ढाबा के मालिक के बेटे आकाश मेहरा पर गोली दागकर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था. आकाश को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन सीने में गोली लगने की वजह से उसकी हालत काफी गंभीर बनी हुई थी. अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक अशोक को एक लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था, लेकिन काफी प्रयासों के बावजूद रविवार तड़के 3.30 बजे उनका निधन हो गया.

यह भी पढ़ेंः साल 2021 का ISRO का पहला मिशन, PSLV-C51 के जरिए 19 उपग्रह लॉन्च

तीनों हमलावर भी हुए गिरफ्तार
राजेश मेहरा के 25 वर्षीय बेटे आकाश मेहरा पर गोली उस वक्त चलाई गई, जब वह अपने ढाबे पर ही थे. ये हमला ऐसे वक्त में हुआ था जब पूरा सुरक्षा तंत्र विदेश से आए राजनयिकों की सुरक्षा में व्यस्त था. पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने 19 फरवरी को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि हमला मोटरसाइकिल सवार तीन आतंकवादियों द्वारा किया गया था. आईजी ने कहा कि तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया और हमले को अंजाम देने में इस्तेमाल की गई पिस्तौल और मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली गई. स्थानीय लोगों ने ढाबे के मालिक के बेटे पर हमले की निंदा की है.श्रीनगर के स्थानीय नागरिकों और सैलानियों के लिए मशहूर कृष्णा ढाबा मालिक का परिवार पिछले कई वर्षों से कश्मीर में कारोबार कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी जैश-उल-हिंद ने ली

गैर-कश्मीरियों को बनाया जा रहा निशाना
कश्मीर में अब एक बार फिर से गैर कश्मीरियों को निशाना बनाकर नफरत फैलाने की कोशिश की जा रही है. इस संबंध में कश्मीर जोन के आइजीपी विजय कुमार का कहना है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी है. कश्मीर में इस समय सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं. कश्मीर में ऊंची इमारतों व ड्रोन से सभी की निगरानी की जा रही है. नाकों की संख्या को बढ़ा दिया गया है. कश्मीर में हरेक की हिफाजत करना पुलिस का काम है और वे उसके लिए तैयार हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Feb 2021, 11:14:52 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो