logo-image

जम्मू-कश्मीर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, दो आतंकियों को मार गिराया

Encounter In Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की ओर से बार-बार आतंकवादियों को भेजा रहा है.

Updated on: 25 Dec 2021, 05:36 PM

नई दिल्ली:

Encounter In Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने से पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान की ओर से बार-बार आतंकवादियों को भेजा रहा है. इसी क्रम में जम्मू-कश्मीर के हरदुमीर त्राल इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हो गया. इस दौरान दोनों ओर से खूब गोलीबारी हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के जवानों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने इस एनकाउंटर की जानकारी दी है. 

आपको बता दें कि शनिवार को ही दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के चौगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने कहा कि शोपियां के चौगाम गांव के पास आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में एक विशेष इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस, सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था.

पुलिस के अनुसार, तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला, उन्हें आत्मसमर्पण करने के पर्याप्त अवसर दिए गए. हालांकि, उन्होंने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया और इसके बजाय संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव घटनास्थल से बरामद किए गए हैं.